ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टेस्ट रैकिंग : जडेजा के पास शीर्ष पर आने का सुनहरा मौका
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2017 4:08:25 PM
टेस्ट रैकिंग : जडेजा के पास शीर्ष पर आने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली, (हि.स.) । श्रीलंका के खिलाफ 16 नवम्बर से शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के पास आईसीसी टेस्ट रैकिंग में गेंदबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में फिर से शीर्ष स्थान पर वापस आने का सुनहरा मौका होगा। 

 

28 वर्षीय जडेजा ने अब तक 32 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 155 विकेट लिए हैं और 1136 रन बनाये हैं। वर्तमान में वह दोनों श्रेणियों में दूसरे स्थान पर है। गेंदबाजों की रैकिंग में वह इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे है, जबकि हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे हैं।

 

जडेजा ने यदि बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में मजबूत प्रदर्शन किया तो श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद वह फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लेंगे। हालांकि अगस्त में वह पहली बार गेंदबाजों की सूची में नंबर एक पर पहुंच गए थे, लेकिन 9 सितंबर को लार्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर जेम्स एंडरसन ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था। 

 

जडेजा के अलावा छठे स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली भी शीर्ष पांच बल्लेबाजों में वापसी की उम्मीद करेंगे क्योंकि वर्तमान में पांचवें स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से वह सिर्फ एक अंक पीछे हैं। भारत की तरफ से शीर्ष 10 में लोकेश राहुल (आठवें) और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (9वें स्थान) के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं है। 

 

गेंदबाजों की रैंकिंग में अन्य भारतीयों में मुख्य रूप से रविचंद्रन अश्विन चौथे, मोहम्मद शमी 19 वें, उमेश यादव 27 वें, ईशांत शर्मा 29 वें और भुवनेश्वर कुमार 37वें स्थान पर हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS