ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
जूनियर पुरुष हॉकी राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 4:40:56 PM
जूनियर पुरुष हॉकी राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा

नई दिल्ली, (हि.स.) । हॉकी इंडिया ने रविवार को भारतीय खेल प्राधिकरण, बेंगलुरु में शुरू होने वाले भारतीय जूनियर पुरुषों के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है। खिलाड़ी कोच जूड फेलिक्स को रिपोर्ट करेंगे और 23 दिसंबर 2017 तक शिविर में प्रशिक्षण लेंगे। 

 
राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा ले रहे मनदीप मोर, प्रताप लाकरा, पंकज रजक, हरमनजीत सिंह, विशाल सिंह, रौशन कुमार, दिलप्रीत सिंह, मनिंदर सिंह, संजय, सेंथामिज शंकर, अभिषेक, विशाल अंतिल, वरिंदर सिंह, विवेक प्रसाद, सुमन बेक, सुखजीत सिंह, रबीचंद्र मोरंगत्थेम और शिलानंद लाकरा 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा थे जिन्होंने मलेशिया में हाल ही में आयोजित सुल्तान ऑफ जोहोर कप में कांस्य पदक जीता था।
 
कोच जूड फेलिक्स ने कहा, "मुझे लगता है कि सुल्तान ऑफ जोहोर कप में टीम का यह एक शानदार प्रदर्शन था क्योंकि यह केवल पहली बार था कि सभी खिलाड़ी भारतीय जूनियर टीम के लिए एक साथ खेल रहे थे। हम प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा गोल स्कोरिंग टीम थे और हमने मेजबान मलेशिया को भी दो बार हराया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और ग्रेट ब्रिटेन से बहुत करीबी मैच हम हारे। मैं 33 खिलाड़ियों के इस समूह में बहुत सी क्षमता देखता हूं। यह उनके लिए एक सीखने की अवस्था है और हमने सुल्तान ऑफ जोहोर कप में की गई गलतियों को पहचान कर इस शिविर के दौरान उनमें सुधार करने पर ध्यान देंगे।"
 
शिविर में हिस्सा ले रहे 33 खिलाड़ी इस प्रकार हैं-
 
गोलकीपर- पंकज कुमार राजक (स्टील प्लांट स्पोर्ट्स बोर्ड),तनुज गुलिया (हॉकी हरियाणा),प्रशांत कुमार चौहान (उत्तर प्रदेश हॉकी),एएस सेंटामिज अरसु (एसएससीबी)।
 
डिफेंडर-सुमन बेक (हॉकी उड़ीसा),हरमनजीत सिंह (हॉकी पंजाब),मंदीप मोर (हॉकी हरियाणा) मोहम्मद फराज (उत्तर प्रदेश हॉकी),राजकुमार (पंजाब एंड सिंध बैंक)प्रताप लाकरा (हॉकी गंगपुर ओडिशा)।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS