ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
स्पेन में प्री-सीजन कैम्प में मुंबई सिटी ने दर्ज की चार जीत, दो ड्रा
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2017 6:57:58 PM
स्पेन में प्री-सीजन कैम्प में मुंबई सिटी ने दर्ज की चार जीत, दो ड्रा

 नई दिल्ली, (हि.स.) । मुंबई सिटी एफसी स्पेन में प्री-सीजन कैम्प में सफलता के साथ लौट रही हैं। क्लब ने इस दौरान चार मैचों में जीत हासिल की जबकि उसके दो मैच ड्रॉ रहे और एक में उसे हार मिली। वालेंसिया में 33 दिन तक चले कैम्प में अपने मुख्य कोच कोस्टा रिका के एलेक्जेंडर गुइमारेस के मार्गदर्शन में टीम ने एकजुट होकर अभ्यास किया और इंडियन सुपर लीग के कोच्चि में 17 नवंबर से शुरू हो रहे चौथे सीजन के लिए अपने आप को तैयार किया। 

 
मुंबई सिटी एफसी लीग में अपना पहला मैच 19 नवंबर को बेंगलुरू एफसी के साथ खेलेगी। कोच ने कहा, ‘‘टीम ने जिस तरह से अपने आप को तैयार किया उससे मैं काफी खुश हूं। हमने सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और सही संयोजन पर काम किया। हमने टीम को आने वाले लंबे सीजन के लिए तैयार कर लिया है और मुझे लगता है कि हम सभी इस बार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।’’
 
ब्राजील के थियागो सांतोस और स्पेन के राफा जोर्डा दौरे के स्टार खिलाड़ी रहे। दोनों ने दो-दो गोल किए। ब्लू आर्मी ने 12 अक्टूबर को अपने पहले मैच में यूई गैंदिया पर 3-0 से जीत दर्ज की थी। इस मैच में लियो कोस्टा ने 28वें मिनट में गोल किया था। वहीं राफा जोर्डा ने दो गोल दागे थे। 15 अक्टूबर को खेले गए अगले मैच में मुंबई सिटी एफसी ने सीडी कास्टेलोन को रोचक मुकाबले में 2-1 से हराया था। अचिले इमना ने 58वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी थी, लेकिन चार मिनट बाद रूबेन फोंटे ने कास्टेलोन को बराबरी पर ला दिया था, लेकिन थियागो सांतोस ने अहम समय पर गोल करते हुए टीम को जीत दिला दी थी। 
 
मुंबई सिटी के विजयी सफर को सीडी अल्कयानो ने गोलरहित ड्रा के साथ थामा। हालांकि यूडी अल्जिरा के साथ हुए अगले मैच में भारतीय क्लब ने 3-1 से जीत दर्ज की। इस मैच में बलवंत सिंह ने दो गोल किए जबकि संजू प्रधान ने एक गोल किया। 
 
क्लब लेवांते यूडी ‘बी’ के साथ हुआ पांचवां मैच भी 2-2 से ड्रॉ रहा था। यह इस दौरे का काफी रोचक मुकाबला रहा था। पहले मिनट में जोएल रोड्रिग्वेज द्वारा किए गए गोल के दम पर स्पेनिश क्लब ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा था। हालांकि इससे मुंबई सिटी एफसी को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और 28वें मिनट में गर्सन विएरा ने गोल दागा स्कोर बराबर कर दिया। तीन मिनट बाद लेवांते ने एक बार फिर बढ़त ले ली इसके बाद 22 साल के थियागो सांतोस ने अपनी क्लास दिखाते हुए मुंबई को बराबरी पर पहुंचा दिया। 
 
दौरे पर इकलौती हार 1969 कोपा डेल रे के उपविजेता क्लब इल्चे के खिलाफ आई। इस मैच में मुंबई की टीम को 1-2 से हार मिली। हालांकि मुंबई टीम ने वापसी करते हुए टोरे लेवांते सीएफ को 1-0 से मात देते हुए दौरे का अंत जीत के साथ किया। इस मैच में ब्राजील के एवर्टन सातोंस ने किया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS