ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फीफा अध्यक्ष ने विश्व कप के सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री को दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2017 4:31:55 PM
फीफा अध्यक्ष ने विश्व कप के सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री को दी बधाई

नई दिल्ली, (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेनटिनो ने अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के सफल आयोजन के लिए भारत को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे अपने पत्र में इन्फेनटिनो ने लिखा कि फीफा परिषद भारत से नई दोस्ती और कई संस्मरणीय यादों के साथ कोलकाता में हुए विश्व कप के फाइनल के बाद ज्यूरिख लौट आया है। 
इन्फेनटिनो ने चिट्ठी में आगे लिखा कि मैं भारत सरकार को अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूं। इसके साथ ही सरकार की स्थानीय आयोजन समिति, जिन्होंने आयोजन को सफल बनाने के लिए छह मेजबान शहर नई दिल्ली, नवी मुम्बई, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी और कोलकाता के साथ मिलकर अथक प्रयास किया और प्रतियोगिता को सफल बनाया। दुर्भाग्यवश दिल्ली में हुए उद्घाटन मैच में मैं उपस्थित न हो सका और आपसे (प्रधानमंत्री मोदी) न मिल सका इसका मुझे खेद है। हालांकि हम भविष्य में अच्छी योजनाओं के साथ जल्द ही मिलेंगे।
इन्फेनटिनो ने आगे लिखा कि मैं भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) को भी प्रशंसा करता हूं, जो भारत में फुटबॉल को आगे ले जाने के लिए शानदार काम कर रहे हैं। जिसमें मिशन 11 मिलियन और कोलकाता में स्थित एआईएफएफ नेशनल सेंटर ऑफ एक्सिलेंस प्रमुख है।
उल्लेखनीय है कि पहली बार फाइनल खेल रहे इंग्लैंड ने कोलकाता में दर्शकों से खचाखच भरे विवेकानंद युवाभारती क्रीड़ांगन में स्पेनिश टीम के खिलाफ रोमांच के चरम तक पहुंचे मुकाबले में दो गोल से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 5-2 से जीत दर्ज कर पहली बार विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS