ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
उपकप्तानी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं एंडरसन
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2017 4:27:24 PM
उपकप्तानी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं एंडरसन

लंदन, (हि.स.)। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की आगामी एशेज श्रृंखला के लिए टीम में उपकप्तानी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। 

 

बता दें कि इंग्लैंड के मौजूदा उप कप्तान बेन स्टोक्स ब्रिस्टल में मारपीट से जु़ड़े मामले में फंसे होने के कारण इस साल नवंबर में शुरू हो रही एशेज श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। ब्रिस्टल मामले के कारण स्टोक विवादों में फंसे हुए हैं। इस घटना में उनके हाथ पर भी चोट लग गई। उन्हें एक दिन के लिए गिरफ्तार भी किया गया था। स्टोक्स की जगह स्टीवन फिन को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

 

एंडरसन से जब पूछा गया कि स्टोक्स की अनुपस्थिति में में क्या वह उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे तो एंडरसन ने कहा कि वह उपकप्तानी के पद के लिए कभी ना नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में टीम में मैंने अपनी भूमिका एक लीडर के रूप में देखी है। मैंने अपनी टीम के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। यह आपके काम का हिस्सा होने के साथ आपकी जिम्मेदारी की तरह है। 

 

एंडरसन ने 129 टेस्ट मैचों में 506 विकेट लिये हैं और इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने भी एंडरसन के नेतृत्व का समर्थन किया है। 

 

एंडरसन ने कहा कि इस दौरे पर बहुत सारे खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने पहले कभी ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं किया है और एशेज श्रृंखला में पहली बार खेल रहे हैं। इसलिए हमारा काम है जितना भी हो सके उतना प्रयास और मदद करना है। युवा गेंदबाज टीम में आ रहे हैं, मैंने जितना ज्यादा हो सकता हैं उतना उनकी मदद करने की कोशिश की है। 

 

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट इतिहास में एशेज श्रृंखला का खास महत्व है। इस श्रृंखला को दोनों ही टीमें सम्मान की लड़ाई के तौर पर देखती हैं। 68 एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 32 बार और इंग्लैंड ने 31 बार जीत दर्ज की है। इस दौरान खेले गए 320 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 128 मैच जीते हैं जबकि इंग्लैंड के नाम 103 जीत दर्ज हैं। दोनों टीमों के बीच 5 बार श्रृंखला ड्रॉ पर खत्म हुई है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS