ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फुटबॉल अकादमी की जीत, फाइनल में यंग स्टार से मुकाबला
By Deshwani | Publish Date: 3/11/2017 7:13:46 PM
फुटबॉल अकादमी की जीत, फाइनल में यंग स्टार से मुकाबला

 जगदलपुर, (हि.स.)। सिटी मैदान सेमीफाइनल में दर्शकों से भरा रहा। फुटबॉल अकादमी और स्पोर्ट्स क्लब नगरनार के बीच खेले गए मुकाबले ने दर्शकों को बांधे रखा। निर्धारित समय तक दोनों ही टीमों ने दो- दो गोल मारा और बराबरी पर रहे। जीत हार का फैसला टाईब्रेकर से किया जाना था। इसमें भी दोनों टीमों ने बराबर गोल दागे। सडन डेथ के सहारे नतीजा निकाला गया, जिसमेें फुटबॉल अकादमी ने नगरनार को हराया और मुकाबले को आठ-सात से जीता। 

इससे पहले फील्ड मुकाबले में फुटबॉल अकादमी के प्रणव ने मैच के 52वें मिनट में गेंद को जाल में डालने में सफलता हासिल की और मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। दोनों ही टीमों ने इसके बाद लगातार बढ़त के लिए प्रयास किया नगरनार की ओर से अवसर भी गंवाए गए। अंतिम सिटी तक दोनों टीम बराबरी पर रही। टाईब्रेकर और सडनडेथ में नगरनार की ओर से सुखराम, धरम व नीलकंठ चूके वहीं फुटबॉल अकादमी की ओर से रोहित और विक्रम गोल दागने में सफल नहीं रहे। मैच के मुख्य रेफरी रूपक मुखर्जी सहायक आफिशियल विजय बोरकर व फोर्थ आफिशियल यशवर्धन राव थे। 
 
बार हिटिंग की मान्यता सार्थक 
फुटबॉल में एक मान्यता है कि जो टीम गोल पोस्ट के बार पर गेंद मारती है या फिर गोल बार में लगकर नहीं होता है उस टीम के लिए दिन ठीक नहीं होता है। दूसरे सेफा में यह देखने को मिला कि पहली बार बार में नगरनार की ओर से मारा गया शूट लगा। दूसरी बार भी शूट बार मेें लगा लेकिन गेंद गोल में चली गई। इधर फुटबॉल अकादमी ने भी मैच के दौरान एक बार गेंद को बार पर हिट किया। टाई ब्रेकर के दौरान भी नगरनार की ओर से एक शूट बार में टकराया और एक फुटबॉल अकादमी की ओर से। सडन डेथ में भी दोनों ही टीमों ने एक एक शूट बार पर मारा। अंतत: फुटबॉल की मान्यता सही हुई ज्यादा दफे बार में गेंद मारने वाली नगरनार की टीम को हार का सामना करना पड़ा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS