ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दिल्ली हॉफ मैराथन में हिस्सा लेंगे विश्व चैम्पियन किरुई और अल्माज अयाना
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2017 3:35:15 PM
दिल्ली हॉफ मैराथन में हिस्सा लेंगे विश्व चैम्पियन किरुई और अल्माज अयाना

नई दिल्ली, (हि.स.)। विश्व चैम्पियन केन्या के ज्योफ्री किपकोरीर किरुई और इथियोपिया की अल्माज अयाना एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के 13वें संस्करण में हिस्सा लेंगे। किरुई ने लंदन में आयोजित आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप 2017 के पुरूष मैराथन का खिताब जीता था। 

 

वहीं, विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की 10 हजार मीटर रेस की विजेता अल्माज अयाना पहली बार भारतीय धरती पर कदम रखेंगी और हॉफ मैराथन में हिस्सा लेंगी। सभी की नजरें भी अयाना पर होंगी। यह देखना भी शानदार होगा कि वह पिछले दो सालों में ट्रैक पर बनाये गये अपने शानदार रिकार्ड को बनाये रख पाती हैं कि नहीं। 

 

दोनों एथलेटिक दिल्ली में एलिट वर्ग में ट्रैक पर पुराने रिकार्ड तोड़ने के उद्देश्य के साथ उतरेंगे। हॉफ मैराथन में पुरुषों का कोर्स रिकॉर्ड 59: 06 है, जो वर्ष 2014 में इथियोपिया के ग्यू अदोला द्वारा बनाया गया था, जबकि महिला वर्ग में 2009 में केन्या की मरियम कीथानी ने 1: 06.54 समय के साथ रिकार्ड बनाया था। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS