ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एआईटीए ने की चार टेनिस खिलाड़ियों को “टॉप्स” में शामिल करने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2017 7:18:43 PM
एआईटीए ने की चार टेनिस खिलाड़ियों को “टॉप्स” में शामिल करने की मांग

नई दिल्ली, (हि.स.) ।अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने मंगलवार को शीर्ष महिला एकल टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना, साकेत माइनेनी, दिविज शरण और पुरव राजा को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) योजना में शामिल कराने की मांग की है। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस के नाम को बाहर रखा है। 

 
टॉप्स के तहत वित्तीय सहायता के लिए चुनी गई टेनिस खिलाड़ियों की प्रारंभिक सूची में सरकार ने सात नामों की घोषणा की थी, जिसमें सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना जैसे शीर्ष युगल खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि, सूची से देश की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकिता रैना को आश्चर्यजनक रूप से बाहर कर दिया गया था। जबकि दूसरी रैंकिंग वाले खिलाड़ी करमन कौर थोंदी और प्रार्थना ठोंबरे, जो अब युगल मैचों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करते हैं, को सूची में शामिल किया गया था।
 
ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) के महासचिव हिरनमोय चटर्जी ने कहा कि फेडरेशन ने ये चार नाम पहले भी दिए थे लेकिन सरकार और राष्ट्रीय पर्यवेक्षक सोमदेव देववर्मन ने सूची को अंतिम रूप दिया था और इन्होंने इन खिलाड़ियों को सूची में शामिल नहीं किया था।
 
उन्होंने कहा कि रैंकिंग को ध्यान में रखते हुए हमने पहले भी इन खिलाड़ियों के नाम दिए थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया। हम अगले साल एशियाई खेलों की तैयारी कर रहे हैं और इन सभी खिलाड़ियों से पदक की संभावनाएं हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS