ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एएफआई ने पोंडिचेरी, मणिपुर व नागालैंड एथलेटिक्स संघ को किया निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2017 1:57:37 PM
एएफआई ने पोंडिचेरी, मणिपुर व नागालैंड एथलेटिक्स संघ को किया निलंबित

नई दिल्ली, (हि.स.)। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने पोंडिचेरी, मणिपुर और नागालैंड राज्य एथलेटिक्स संघों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा पंजाब एथलेटिक्स एसोसिएशन (पीएए) को भी यहां आयोजित एएफआई की दो दिवसीय वार्षिक आम बैठक (एजीएम)में शामिल न होने पर तीन महीने के लिए निलंबन कर दिया गया है। 

 

एएफआई के अध्यक्ष एडिल जे सुमारिवाला ने कहा कि पोंडिचेरी, मणिपुर और नागालैंड में कोई एथलेटिक्स गतिविधि नहीं है और इन राज्य सहयोगियों को कई बार एथलेटिक्स के विकास और प्रचार शुरू करने के लिए कहा गया, जिसके बावजूद उनके द्वारा कुछ भी नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण उन्हें निलबिंत किया गया है। वहीं, पंजाब एथलेटिक्स एसोसिएशन को एजीएम की बैठक में शामिल न होने पर तीन महीने के लिए निलंबित किया गया है। 

 

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, निलंबित जिलों के युवा एथलीटों को 24-26 नवंबर, 2017 को विजाग में आयोजित होने वाले प्रमुख विकास कार्यक्रम राष्ट्रीय अंतर-जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

 

एजीएम में लिये गये अन्य प्रमुख निर्णयों में अगले साल गोल्ड कोस्ट(ऑस्ट्रेलिया) में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों और जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के लिए योग्यता दिशानिर्देशों का अनुमोदन किया गया।

 

एजीएम में एएफआई के 2018 वार्षिक कैलेंडर को भी मंजूरी दी गई, जिसे राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाड 2018 को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS