ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अब क्रिकेटरों का भी होगा डोप टेस्ट
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2017 6:27:31 PM
अब क्रिकेटरों का भी होगा डोप टेस्ट

 नई दिल्ली, (हि.स.)। अब भारतीय क्रिकेटरों का भी डोप टेस्ट किया जायेगा। खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी(नाडा) को निर्देश दिए हैं कि वह भारतीय क्रिकेटरों के डोप टेस्ट सुनिश्चित करे जिसमें स्पर्धा के दौरान और स्पर्धा के अलावा डोप टेस्ट किया जाना शामिल है। 

मीडिया में आयी खबरों के अनुसार वाडा ने केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को पत्र लिखकर कहा है कि वह बीसीसीआई को वाडा के नियमों को लागू करने के लिये बाध्य करे नहीं तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे। वाडा ने साथ ही नाडा को भी ऐसा नहीं करने पर उसकी मान्यता रद्द करने के भी सख्त संकेत दिये हैं जिससे बाकी के खेलों पर भी बुरा असर पड़ सकता है। इस बीच खेल मंत्रालय ने भी वाडा के निर्देशों को गंभीरता से लेते हुए बीसीसीआई में डोपिंग नियमों को लागू कराने के लिए उसे अदालत तक ले जाने के संकेत दिये हैं। 
 
गौरतलब है कि बीसीसीआई ने अब तक खिलाड़ियों की निजता का हवाला देते हुए विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी(वाडा) के नियमों को लागू नहीं किया है। बोर्ड की दलील है कि बीसीसीआई सरकार से आर्थिक सहायता नहीं लेती है और एक निजी संस्था होने के नाते उसपर वाडा के नियमों को बाध्य नहीं किया जा सकता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS