ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कप्तान रानी के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम जापान रवाना
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2017 3:47:34 PM
कप्तान रानी के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम जापान रवाना

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम कप्तान रानी के नेतृत्व में नौवें महिला एशिया कप 2017 में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को तड़के जापान रवाना हो गई। एशिया कप की शुरूआत 28 अक्टूबर से होगी और भारतीय टीम अपने पहले मैच में सिंगापुर से भिड़ेगी। 

भारतीय टीम चौथी रैंकिंग के साथ भारतीय टीम प्रतियोगिता में गई है और चीन, मलेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में शामिल है। भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है क्योकिं इस टूर्नामेंट से ही भारतीय टीम अगले साल लंदन में होने वाले महिला हॉकी विश्व कप में अपना स्थान पक्का करेगी। साथ ही यह टूर्नामेंट नव नियुक्त कोच हरेन्द्र सिंह के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। 

भारतीय टीम नीदरलैंड और बेल्जियम दौरे से लौटने के बाद पिछले 4 हफ्तों से बेंगलुरू के साई सेंटर में आयोजित राष्ट्रीय कैम्प में प्रशिक्षण ले रही थी। 

मुख्य कोच हरेंद्र सिंह को विश्वास है कि उनकी टीम चीन, कोरिया और जापान जैसी उच्च रैंक वाली टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि जापान में महिला एशिया कप की तैयारी के लिए हमने पिछले चार हफ्तों से राष्ट्रीय कैंप में अच्छा प्रदर्शन किया है। 18 सदस्यीय टीम ने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने यूरोप का दौरा किया है और कठिन विरोधियों के खिलाफ खेला है। 

टीम के प्रस्थान से पहले कप्तान रानी ने कहा कि हमारे खेल में आवश्यक सुधार करने के लिए हम अपने ढांचे और रक्षात्मक रणनीतियों पर काम कर रहे हैं। तेजी आज भी हॉकी में एक बड़ी भूमिका निभाता है, और हमें विश्वास है कि हम एशिया में सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हम इस तरह की बड़ी प्रतियोगिता में किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS