ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मुकेश कुमार ने जीता पूर्वोत्तर के पहले एम. टी .बी रेस का खिताब
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 6:12:16 PM
मुकेश कुमार ने जीता पूर्वोत्तर के पहले एम. टी .बी रेस का खिताब

 नई दिल्ली, (हि.स.) । पूर्वोत्तर भारत के ईटानगर मे पहली बार आयोजित हुए बाइकिंग रेस एम.टी.बी के पुरूष वर्ग का खिताब भारतीय सेना के मुकेश कुमार ने जीता। मुकेश को एक लाख रूपये की राशि बतौर पुरस्कार दी गयी। वहीं,पुर्तगाल की इल्दा परेरा ने महिलाओं की ओपन रेस जीती। नेपाल की पूनम राणा को “सर्वोत्तम सवार” घोषित किया गया तथा 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया।

इस रेस का नाम अरुणाचल सरकार ने “हार्नबिल की उड़ान” दिया था। जिसमें अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी शामिल हुए। डालमिया भारत सीमेंट, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और राज्य पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित 7 दिन की रेस को 14 अक्टूबर 2017 को मेकुका से झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। भारत, जर्मनी, पुर्तगाल, नेपाल और चेक गणराज्य से 70 सवारों की भागीदारी के साथ 730 किलोमीटर की दूरी को तय करने के बाद इस रेस का समापन शुक्रवार को इटानगर में हुआ। मुख्यमंत्री ने सभी प्रतिभागियों को उनके सफलता पूर्वक रेस संपन्न करने पर उन्हें तथा विजेताओं को बधाई दी।
 
उप मुख्यमंत्री चौन्ना मीन ने मुकेश कुमार को 'सर्वश्रेष्ठ भारतीय राइडर' का पुरस्कार दिया। पर्यटन संसदीय सचिव ने मर्ससेलिना संगमा जो की कैंसर से प्रभावित हैं और रामलाल रासैली, जो की एक पैरा एथलीट हैं, को 'प्रतिकूल परिस्थिति में प्रदर्शन' के लिए पुरस्कार दिया।
 
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में अगले साल इस कार्यक्रम को और अधिक शानदार तरीके से आयोजित कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मेचुका अरुणाचल में नंबर एक पर्यटन स्थल बनने के लिए तैयार है क्योंकि यह साहसिक खेलों के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि मेचुका से सड़क संपर्क सुधर रहा है। इस कार्यक्रम में संसदीय सचिव पानी तराम, नयामर कर्बक, तजे ताकी, तसम पोंग्टे, लाईसैम सिमाई और विधायक तेसेरिंग ताशी, पर्यटन सचिव डॉ जोरम बेदा भी शामिल हुए।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS