ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारतीय युवा महिला मुक्केबाजों ने बुल्गारिया में जीते 8 पदक
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2017 3:58:23 PM
भारतीय युवा महिला मुक्केबाजों ने बुल्गारिया में जीते 8 पदक

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत की युवा महिला मुक्केबाजों ने सोफिया में आयोजित बाल्कान अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में आठ पदकों पर कब्जा जमाया है। भारतीय मुक्केबाजों द्वारा जीते गए आठ पदकों में चार स्वर्ण पदक शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में भारतीय दल ने सबसे अधिक पदक जीते।

एक सप्ताह तक चले इस टूर्नामेंट में भारत की 10 शीर्ष स्तरीय मुक्केबाजों ने 49 स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। इसमें 13 देशों के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया। 

भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) के अध्यक्ष अजय सिंह ने पदक विजेता मुक्केबाजों को बधाई देते हुए कहा, ‘‘एक और बेहतरीन उपलब्धि हासिल करने के लिए मैं भारतीय खिलाड़ियों का शुक्रगुजार हूं। इससे पता चलता है कि हम एआईबीए महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए सही रास्ते पर हैं। इसका आयोजन अगले माह 19 से 26 नवम्बर तक गुवाहाटी में होगा।’’

बाल्कान अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में नीतू ने 48 किलोग्राम वर्ग में बुल्गारिया की एमी-मारी टोडोरोवा को 5-0 से, शशि ने 57 किलोग्राम वर्ग में इटली की गियोरडाना सोरेंतीनो को मात देकर स्वर्ण जीता।

इसके अलावा, 54 किलोग्राम वर्ग में साक्षी ने बियानकामारिया तेसारी को मात देकर स्वर्ण जीता, वहीं 81-प्लस किलोग्राम वर्ग में नेहा यादव ने हंगरी की आंद्रिएने जुहाज को हराकर स्वर्ण पर कब्जा जमाया। रेफरी ने साक्षी और तेसारी का मैच बीच में ही रोक दिया।

अंकुशिता को हालांकि, 64 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में इटली की रेबेका निकोलो से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा, वहीं 51 किलोग्राम वर्ग में जॉय कुमारी, 81 प्लस किलोग्राम वर्ग में अनुपमा और 75 किलोग्राम वर्ग में सपना को कांस्य पदक हासिल हुआ। इस प्रतियोगिता में इटली, हंगरी, इंग्लैंड, रूस, यूक्रेन, बुल्गारिया, पोलैंड, स्वीडन, कोसोवो, कनाडा, कजाकिस्तान और अल्बानिया की मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS