ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
श्रीलंका ने पाकिस्तान को 68 रनों से हराया, श्रृंखला 2-0 से जीती
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 6:33:04 PM
श्रीलंका ने पाकिस्तान को 68 रनों से हराया, श्रृंखला 2-0 से जीती

दुबई, (हि.स.) । श्रीलंका ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 68 रनों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी 2-0 से जीत ली। बता दें कि श्रीलंका ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में 21 रनों से मात दी थी।

इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली पहली टीम बन गई है। श्रीलंकाई टीम के जीत के हीरो बल्लेबाज दीमुथ करुणारत्त्ने और स्पिन गेंदबाज दिलरुवान परेरा रहे। करुणारत्त्ने ने जहां पहली पारी में शानदार 196 और रन बनाये, वहीं परेरा ने 26 ओवर में 98 रन देकर 5 विकेट लिये। 
 
टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर सही फैसला करते हुए बल्लेबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका ने दीमुथ करुणारत्त्ने के 196 और कप्तान दिनेश चांदीमल के 62 रनों की बदौलत पहली पारी में 482 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 262 रन बनाये। इस तरह श्रीलंका को 220 रनों की बढ़त मिल गई। पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली ने 59 और हैरिस सोहेल ने 56 रन बनाये। श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा ने 3-3 व लकमल और गैमेज ने 2-2 विकेट लिया। 
 
श्रीलंका की दूसरी पारी वहाब रियाज (4/41) और हैरिस सोहेल (1 ओवर 1 रन 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दूसरी पारी महज 96 रनों पर सिमट गयी। इस तरह पाकिस्तान को 317 रनों का लक्ष्य मिला। 
 
317 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की एक बार फिर खराब शुरूआत रही। महज 52 रनों पर उसके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। इसके बाद कप्तान सरफराज खान (68) और असद शफीक (112) ने शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीताने की पूरी कोशिश की, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तानी पारी जल्द ही 248 रनों पर सिमट गई। इस तरह श्रीलंका ने यह मैच 68 रनों से जीत लिया। अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम के लिए यह जीत काफी राहत वाली है। क्योंकि इससे पहले भारत ने श्रीलंका को उसी के घर में 9-0 से मात दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS