ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
अंडर-17 मैच के लिए तैनात किए गए 400 विशेष पुलिसकर्मी
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2017 5:57:09 PM
अंडर-17 मैच के लिए तैनात किए गए 400 विशेष पुलिसकर्मी

कोलकाता, (हि.स.)। सॉल्टलेक के युवा भारती क्रीड़ांगन में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल मैच की सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। राज्य गृह विभाग की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है।
एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी ने बताया कि स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात होने वाले सुरक्षाकर्मियों के बारे में फीफा की ओर से एक दिशा निर्देश मिला था, जिसमें बिल्कुल चुस्त व फीट जवानों की तैनाती की मांग की गई थी। इसी के मद्देनजर राज्य के पांच पुलिस कमिश्नरेट से 120 महिलाओं समेत 400 सुरक्षाकर्मियों को चुना गया है। 
तैनाती से पहले नियमानुसार दिल्ली में इनका विशेष प्रशिक्षण भी हुआ है। इनका काम भीड़ की निगरानी, विभिन्न बिंदुओं, टर्नस्टिल्स, परिधि, एस्केलेटर या सीढ़ियां और प्रतिबंधित जोन का प्रबंधन होगा। इसके साथ कई देशों के लोगों की भीड़ उमड़ने की वजह से वे किसी भी नस्लीय विरोधी टिप्पणी पर भी नजर रखेंगे। उक्त अधिकारी ने कहा कि नस्लीय टिप्पणी के मामले में, सबसे पहले एक चेतावनी जारी की जाएगी और अगर अपराध दोहराया जाता है तो आरोपी के खिलाफ कानूनी कदम उठाया जाएगा। 
साथ ही सॉल्टलेक स्टेडियम के 13 ब्लॉकों में करीब 30 सुरक्षाकर्मी होंगे। दर्शकों के बीच सादी वर्दी में भी कुछ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। आपातकालीन स्थिति में ये सुरक्षाकर्मी दर्शकों को आठ मिनट के भीतर मैदान से बाहर निकालने में सफल होंगे। सुरक्षा के मद्देनजर स्टेडियम में लगभग 260 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। एंट्री के लिए 110 की चेक पोस्ट बनाए गए हैं। सॉल्टलेक स्टेडियम आठ मैचों की मेजबानी करेगा, जो आठ अक्टूबर, 11, 14, 17 और 22 को खेले जाएंगे। इसके साथ ही तीसरे स्थान के लिए और फाइनल मैच भी यहां 28 अक्टूबर को भी खेला जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS