ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
जनवरी में युवाओं के लिए “खेलो इंडिया कॉलेज गेम्स” का आयोजन : राज्यवर्धन
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 6:07:36 PM
जनवरी में युवाओं के लिए “खेलो इंडिया कॉलेज गेम्स” का आयोजन : राज्यवर्धन

 नई दिल्ली, (हि.स.) । केन्द्र सरकार जनवरी 2018 में खेलो इंडिया कॉलेज गेम्स का आयोजन करने जा रही है। इस आयोजन का मकसद कालेजों में खेल को बढ़ावा देना और राष्ट्रीय स्तर पर नये खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराकर उनकी प्रतिभा को निखारना होगा।

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार दिसंबर 2017 में स्कूली प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए ‘खेलो इंडिया स्‍कूल गेम्‍स’ लायेगी और उसके बाद जनवरी 2018 में ‘खेलो इंडिया कॉलेज गेम्‍स’ का आयोजन करेगी, जिससे देश के नौजवान जो कॉलेज से कैरियर और जॉब के बारे में सोचने लगते हैं वो अपनी खेल प्रतिभा को भी सामने ला सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इस अतिरिक्‍त हम 1,000 एथलीटों का चयन करेंगे और उन्‍हें प्रतिवर्ष 5 लाख रुपये तक के संसाधन मुहैया कराएंगे, यह सुविधा 8 वर्षों तक दी जाएगी ताकि देश की बेहतर प्रतिभाओं को निखार सकें। इस योजना के तहत हम हर साल 1,000 नये एथलीटों को जोड़ेंगे इससे देश में विभिन्‍न खेलो की छुपी प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा और देश को अच्‍छे और बेहतरीन खिलाड़ी हासिल होंगे।
कार्यक्रम में उन्होंने फीफा अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा ले रही भारतीय टीम का परिचय प्राप्त किया और उनको प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जब आप मैदान में जाइयेगा तो यह याद रखियेगा की आप मणिपुर,बंगाल, गोवा या अन्य किसी राज्य के लिए नहीं बल्कि भारत के लिए खेल रहे हैं। यह आपके जीवन की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है और आप जब मैदान पर जायें तो जीत के लिए जायें और मैदान में कभी हार न मानें। 
उन्होंने कहा कि देश पहली बार फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रहा है और यह हमारे लिए गर्व की बात है। भारतीय टीम का प्रत्येक सदस्य युवाओं और देश के लिए प्रेरणा है। कार्यक्रम में टीम के कप्तान अमरजीत सिंह को खेलमंत्री ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर एआईएफएफ के सचिव कुशाल दास ने कहा कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। भारत की मेजाबनी में पहली बार खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप देश के लिए उत्प्रेरक साबित होगा और भारत जैसे सोते हुए विशाल देश को जगा देगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS