ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 महिला हॉकी खिलाड़ियों की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 26/9/2017 3:09:20 PM
राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 महिला हॉकी खिलाड़ियों की घोषणा

नई दिल्ली, (हि.स.) । हॉकी इंडिया ने बेंगलुरु में लगने वाले चार सप्ताह के राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 महिला हॉकी खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। शिविर का समापन 24 अक्टूबर को होगा। शिविर के दौरान ही एशिया कप 2017 (महिला) के लिए 18 सदस्यीय टीम का चयन हॉकी इंडिया के निदेशक हाई परफॉर्मेंस डेविड जॉन और भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह द्वारा किया जायेगा। 

 

डेविड जॉन ने कहा कि नए नियुक्त प्रमुख कोच हरेंद्र सिंह राष्ट्रीय शिविर में सभी महिला खिलाड़ियों के साथ अच्छी तरह से परिचित हैं, टीम का औपचारिक परिचय आज सुबह हुआ। भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम के जूनियर पुरुष टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां भारत ने पहली बार पुरुष टीम की भूमिका निभाई थी। मेरा मानना ​​है कि टीम ने सुधार दिखाया है एशिया कप अगले साल विश्व कप के लिए सीधे स्थान हासिल करने के लिए महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। 

 

मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि अनुशासन और परिणाम-उन्मुख प्रदर्शन उनकी प्राथमिकता होगी। कहा कि मेरे कैरियर में यह पहली बार है कि मैं महिला टीम की कोचिंग कर रहा हूं और मैं इसे एक नई चुनौती के रूप में देख रहा हूं। अनुशासन और टीम के लक्ष्यों में 100 प्रतिशत का योगदान मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगा। मैं टीम को हर टूर्नामेंट में एक पदक के लिए कठिन दावेदार के रूप में देखना चाहता हूं। 

 

शिविर में चयनित खिलाड़ी इस प्रकार हैं-

 

गोलकीपर –सविता, रजनी एतिमारपु, स्वाती।

 

डिफेंडर-दीप ग्रेस एक्का, पी सुशिला चानू,सुनीता लाकड़ा, गुरुजीत कौर, हनिआलम लाल राउत फेली, नवदीप कौर, रश्मिता मिंज़, नीलू दडिया।

 

मिडफील्डर-नमिता टोपे,निकी प्रधान,दीपिका,करिश्मा यादव, रेणुका यादव, नवजोत कौर, मोनिका, लिलिमा मिंज़, नेहा गोयल,उदिता, एम लिली चानू,निलजाजी राय।

 

फॉरवर्ड- रानी, वंदना कटारिया, प्रीती दुबे,रीना खोखर,अनुपा बरला, सोनिका, लालरेमियामी, पूनम रानी, नवनीत कौर और नवप्रीत कौर।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS