ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर कब्जा
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2017 9:40:59 PM
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर कब्जा

 इंदौर, (हि.स.)। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

 
भारत की ओर से मनीष पांडे 36 रन जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 3 रन पर नाबाद रहे। इससे पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 78 रन बनाकर आउट जीत को आसान कर दिया। पंड्या ने इस सीरीज में दूसरी बार अर्धशतक जमाई। पारी की शुरुआत करते हुए रोहित शर्मा ने शानदार 71 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 70 रन बनाए थे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 28 रन बनाकर आउट हुए थे।
 
इससे पहले, तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 293 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 294 रनों का लक्ष्य रखा। मेहमान टीम के लिए एरॉन फिंच ने 124, वार्नर ने ताबड़तोड़ 42 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 63 रनों की पारियां खेली। पहले विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप हुई, जिसे कुलदीप यादव ने वार्नर को आउट कर तोड़ी। इसके बाद फिंच और कप्तान स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई। फिंच ने अपनी शतकीय पारी में 125 गेंदें खेलीं और 12 चौके तथा पांच छक्के जड़े। स्मिथ ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। जबकि मार्कस स्टोइनिस (27) और एस्टन एगर (6) बनाकर नाबाद रहे।
 
भारत के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली। तीसरे मैच में जीत के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरिज कब्जा ली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS