ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टी-20 में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने क्रिस गेल
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2017 11:17:58 AM
टी-20 में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने क्रिस गेल

चेस्टर ली स्ट्रीट। विश्व क्रिकेट इतिहास के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शूमार वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टी-20 मैच में एक बार फिर से अपनी आतिशी बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए एक उपलब्धि अपने नाम की है। टी-20 क्रिकेट में दस हजार रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम करने वाले क्रिस गेल अब अन्तरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले भी पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मैच में क्रिस गेल (21 गेंदों पर 40 रन) और इविन लेविस (51) ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों पर 77 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को तूफानी शुरुआत दिलाई। 
 
इस पारी के दौरान गेल ने चार छक्के लगाए। जिससे उनके अन्तरराष्ट्रीय मैचों में 103 छक्के हो गए हैं। गेल ने अपने 52वें मैच की 49वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की है। अन्तरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में गेल से पीछे न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान बैंडन मैकुलम (91), ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन (83), न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (76) और भारत के युवराज सिंह (74) हैं। 
 
इस मैच में वेस्टइंडीज ने 21 रन से जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 176 रन बनाए और फिर बाद में इंग्लैंड को 19.3 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया। पिछले साल विश्व टी20 फाइनल में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर लगातार चार छक्के जडक़र टीम को खिताब दिलाने वाले ब्रेथवेट फिर से अपनी टीम के नायक बने। उन्होंने 3.3 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा केसरिक विलियम्स ने 35 रन देकर तीन जबकि सुनील नारायण ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए। नारायण को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। स्टोक्स को इस मैच से विश्राम दिया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS