ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में बने कई रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2017 11:14:58 AM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में बने कई रिकॉर्ड

चेन्नई। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (83) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (79) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने रविवार को वर्षा प्रभावित पहले वनडे में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से शिकस्त दी।  इस मैच में हार्दिक पांड्या और धोनी ने भी अपने नाम उपलब्धि दर्ज करवाई है। धोनी ने अपनी इस पारी के माध्यम अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतकों का शतक पूरा किया। वहीं हार्दिक पांड्या ने अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। पांड्या का इससे पूर्व वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन था। जो उन्होंने 18 जून 2017 को पाकिस्तान के खिलाफ ओवल में बनाए थे।   
 
धोनी का यह वनडे में 66वां अर्धशतक था। उन्होंने टेस्ट में भी 33 और टी-20 क्रिकेट में एक अर्धशतक लगाया है।  वहीं इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी बार शून्य पर आउट हुए।   मैच में पांड्या और धोनी ने भारत को पांच विकेट पर 87 रन की नाजुक स्थिति से उबरते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 281 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू होने से पहले बारिश आने के कारण काफी देर तक खेल रुका रहा।खेल शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 21 ओवर में 164 रन बनाने का लक्ष्य मिला, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के सामने नौ विकेट पर 137 रन ही बना पाई। 
 
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 30 रन पर तीन विकेट झटक लिए, जिसमें खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल का विकेट भी शामिल था। मैक्सवेल ने मात्र 18 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 39 रन ठोके। पांड्या ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी धमाल मचाते हुए 28 रन पर दो विकेट लिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS