ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
हिंगिस ने अमेरिकी ओपन युगल ट्राफी से 25वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2017 3:33:23 PM
हिंगिस ने अमेरिकी ओपन युगल ट्राफी से 25वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

न्यूयार्क। मार्टिन हिंगिस ने ताईवान की चान यंग जान के साथ मिलकर अमेरिकी ओपन महिला युगल खिताब अपने नाम किया जो उनके करियर की 25वीं ग्रैंडस्लैम ट्राफी भी है।
 
स्विस स्टार इस महीने के अंत में 37 की हो जायेंगी, यह उनका 13वां ग्रैंडस्लैम महिला युगल खिताब है। उनकी और चान की जोड़ी ने महिला युगल स्पर्धा के फाइनल में चेक गणराज्य की लुसी ह्रादेका और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया। ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिगिंस पांच एकल खिताब और सात मिश्रित युगल खिताब भी जीत चुकी हैं। शनिवार को उन्होंने ब्रिटेन के जेमी मर्रे के साथ मिलकर न्यूयार्क हार्डकोर्ट पर ट्राफी जीती थी।
 
हिगिंस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह अहसास (युगल खिताब जीतने का) मुझे शायद थोड़ी देर बाद होगा। अभी नहीं। लेकिन हां, 25 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना, काफी शानदार है। मुझे निश्चित रूप से काफी गर्व महसूस हो रहा है। मैंने अपने करियर में जैसा प्रदर्शन किया है, मुझे उस पर गर्व है। ’’ उन्होंने 1997 अमेरिकी ओपन, आस्ट्रेलियाई ओपन और विम्बलडन एकल खिताब के अलावा 1998 और 1999 आस्ट्रेलियाई ओपन के एकल खिताब अपने नाम किये थे।
 
यह पूछने पर कि क्या वह एकल में वापसी के बारे में विचार कर सकती हैं तो उन्होंने इसे खारिज करते हुए कहा कि वह अपने जोड़ीदारों पर काफी निर्भर होने लगी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, मैं मिश्रित और युगल में ठीक हूं। मेरे कुछ अच्छे जोड़ीदार हैं जिन पर मैं काफी निर्भर करती हूं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS