ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, उमेश, शमी की हुई वापसी
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2017 4:31:29 PM
पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, उमेश, शमी की हुई वापसी

नई दिल्ली। तेज गेंदबाजों उमेश यादव और मोहम्मद शमी की आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले तीन मैचों के लिए आज भारत की 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई।

 
बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत चयनकर्ताओं ने चेन्नई में 17 सितंबर से शुरू हो रही श्रृंखला के पहले तीन मैचों के लिए शीर्ष स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम देने का फैसला किया है। 
 
विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में एकमात्र बदलाव तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को बाहर करके किया गया है। उमेश और शमी को श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला के बाद सीमित ओवरों के मैचों से आराम दिया गया था और अब ब्रेक के बाद उनकी वापसी हुई है।
 
पहले तीन मैचों के लिए भारत ने 15 की जगह 16 सदस्यीय टीम चुनी है। मुंबई के तेज गेंदबाज ठाकुर अब भारत ए टीम से जुड़ेंगे जिसे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन के बाद और अधिक मौके दिए गए हैं। भारत ने श्रीलंका दौरे पर तीनों प्रारूपों में सभी मैच जीते थे।
 
प्रसाद ने कहा, टीम की चयन नीति को ध्यान में रखते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसके तहत आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है। 
 
उन्होंने कहा, श्रीलंका दौरे के दौरान टीम का प्रदर्शन शानदार था और काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को अतिरिक्त मौके दिए गए और इससे मजबूत बेंच स्ट्रैंथ तैयार करने की हमारी योजना में मदद मिलेगी क्योंकि हम आगामी दौरों के लिए तैयारी करेंगे। 
 
अश्विन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि बायें हाथ के स्पिनर जडेजा को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद से आराम दिया गया है। अश्विन ने वोरसेस्टरशर के साथ चार मैचों का अनुबंध किया है और उन्हें टीम की ओर से दो मैच और खेलने हैं। उम्मीद के मुताबिक श्रीलंका को पिछले एकदिवसीय दौरे पर रौंदने वाली भारतीय टीम में अधिक बदलाव नहीं किया गया है।
 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS