ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कुलदीप-चहल पर भरोसा, अश्विन-जडेजा बाहर
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2017 2:00:19 PM
कुलदीप-चहल पर भरोसा, अश्विन-जडेजा बाहर

नई दिल्ली। बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पांच मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा, वहीं आखिरी वनडे 1 अक्टूबर को होगा। इसके बाद तीन टी-20 मैच भी खेले जाएंगे। शुरुआती तीन मैचों में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को जगह नहीं मिली है। इस सीरीज के भारत के पहले 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव को चुना गया है। 
 
बीसीसीआई ने शुरुआती तीन मैचों के लिए इन खिलाड़ियों को शामिल किया है। विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी। 
 
बता दें कि पहले ही इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो चयनकर्ता अश्विन को काउंटी मैच अनुभव पूरा करने की अनुमति दे सकते हैं। चयन मामलों की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा था कि, ‘‘अश्विन को वारेस्टरशर के लिए चार मैचों का अनुबंध मिला है और अगर उसे दो ही मैचों के बाद बुला लिया जाता है तो उसे काउंटी में उचित अनुभव हासिल करने का उद्देश्य पूरा नहीं हो पायेगा. टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने फैसला किया था कि उन्हें काउंटी क्रिकेट में खेलना चाहिए। ’’
 
पिछले कुछ समय से रवींद्र जडेजा और आश्विन की गेंदबाजी में पहले जैसी धार नहीं दिखाई पड़ रही है। जडेजा आईपीएल में सुपर फ्लॉप रहे थे और चैंपियंस ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन औसत ही रहा है। आश्विन भी चैंपियंस ट्रॉफी में औसत गेंदबाज ही साबित हुए। उन्हें अंतिम दो मैच खिलाए जाने का काफी विरोध हुआ। अब उनकी गेंदबाजी को अधिकांश बल्लेबाज समझ चुके हैं, इसलिए भारत को अब एक ऐसा गेंदबाज चाहिए जिस बल्लेबाजों ने न खेला हो। यह कमी कुलदीप यादव पूरी कर रहे हैं। उनकी 'चाइनामैन' गेंदबाजी भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो रही है।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज
 
- 12 सितंबरः वार्मअप मैचः चेन्नई
- 17 सितंबरः पहला वनडेः चेन्नई
- 21 सितंबरः दूसरा वनडेः कोलकाता
- 24 सितंबरः तीसरा वनडेः इंदौर
- 28 सितंबरः चौथा वनडेः बेंगलुरु
- 1 अक्टूबरः पांचवां वनडेः नागपुर
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  टी-20 सीरीज
 
- पहला टी20: 7 अक्टूबर : रांची
- दूसरा टी20: 10 अक्टूबर : गुवाहाटी
- तीसरा टी20: 13 अक्टूबर : हैदराबाद
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS