ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
23 साल पहले सचिन ने किया था ये बड़ा काम
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2017 5:20:16 PM
23 साल पहले सचिन ने किया था ये बड़ा काम

 नई दिल्ली।  सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। उन्होंने न सिर्फ 24 साल तक क्रिकेट के मैदान पर करोड़ों भारतवासियों की उम्मीद को अपने कंधों पर उठाया, बल्कि बल्लेबाजी के लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम किए। सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सौ शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। आज का दिन सचिन के लिए बेहद खास है, क्योंकि 23 साल पहले उन्होंने कंगारुओं के खिलाफ ऐलान-ए-जंग किया था।

 
सन 1994 में आज ही के दिन (9 सितंबर) मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट का पहला शतक जड़ा था। उन्होंने पहली सेंचुरी जमाई तो वो भी कंगारुओं की दिग्गज टीम के खिलाफ। श्रीलंका में सिंगर कप के दौरान कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में कंगारुओं के खिलाफ इस मैच में सचिन ने अपनी बल्लेबाज़ी के जौहर दिखाते हुए 130 गेंदों का सामना करते हुए 110 रन की पारी खेली। सचिन ने इतने रन बनाने के लिए 8 चौके और 2 दमदार छक्के भी लगाए थे। इस मुकाबले से पहले सचिन तेंदुलकर का वनडे मैच में टॉप स्कोर 84 रन था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS