ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईओसी को रिश्वत देकर रियो ओलंपिक की मेजबानी खरीदी गई थी : ब्राजील पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2017 4:34:32 PM
आईओसी को रिश्वत देकर रियो ओलंपिक की मेजबानी खरीदी गई थी : ब्राजील पुलिस

रियो दि जिनेरियो। ब्राजीली अधिकारियों ने कहा है कि देश के ओलंपिक प्रमुख ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति को रिश्वत देकर रियो ओलंपिक की मेजबानी हासिल करने की साजिश रची थी ।
 
ब्राजील पुलिस ने कल एक बयान में कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार की जांच कर रहे हैं जो 2016 ओलंपिक की मेजबानी रियो को देने के लिये वोट खरीदने के मकसद से किया गया था । उन्होंने कहा कि कई देशों में नौ महीने तक की गई जांच में पता चला है कि कुछ धांधली हुई है । पुलिस ने कहा कि ब्राजील ओलंपिक के प्रमुख कार्लोस नुजमैन को पूछताछ के लिये बुलाया गया और उनके घर की तलाशी ली गई।
 
अभियोजकों ने बताया कि नुजमैन को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया । इसके अलावा व्यवसायी आर्थर सोरेस की गिरफ्तारी के लिये वारंट जारी किया गया जिसे रियो सरकार ने ओलंपिक से पहले मोटी रकम वाले ठेके दिये थे । उनकी पूर्व सहयोगी एलियेने परेरा कावालकेंटे को भी रियो में गिरफ्तार किया गया ।
 
उधर स्विटजरलैंड के लुसाने में आईओसी के एक प्रवक्ता ने हैरानी जताते हुए कहा ,आईओसी को मीडिया से इसके बारे में पता चला है और हम पूरी जानकारी हासिल करने के प्रयास कर रहे हैं । उन्होंने कहा , आईओसी को इस मामले में स्पष्टीकरण हासिल करना ही होगा ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS