ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मेरे लिए सिर्फ खिलाड़ी ही होंगे वीआईपी : राठौड़
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2017 3:00:37 PM
मेरे लिए सिर्फ खिलाड़ी ही होंगे वीआईपी : राठौड़

नई दिल्ली। खिलाडिय़ों को सम्मान और सुविधा दिलाने को अपनी प्राथमिकता बताते हुए नए खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आज कहा कि मंत्रालय का माहौल बदलना जरूरी है और उनके लिए सिर्फ खिलाड़ी ही ‘वीआईपी’ होंगे।  एथेंस ओलंपिक 2004 में निशानेबाजी में रजत पदक जीत चुके राठौड़ को विजय गोयल की जगह युवा कार्य और खेल मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है। 
 
कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सबसे पहले मंत्रालय का माहौल बदलना होगा। मेरे लिए वीआईपी सिर्फ खिलाड़ी हैं, कोई और नहीं। यही रवैया सभी का होना चाहिए। उन्होंने बतौर खिलाड़ी अपने सफर को याद करते हुए कहा कि उन्हें खिलाडिय़ों की दिक्कतों का अनुभव है और वे मंत्रालय से खिलाडिय़ों का संपर्क आसान बनाने को प्राथमिकता रखेंगे।  जयपुर ( ग्रामीण ) से पहली बार संसद में आये राठौड़ ने कहा कि खेल मंत्रालय तक का मेरा सफर रिसेप्शन से शुरू होता है जहां से भीतर आने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है । खिलाड़ी के रूप में मुझे दिक्कतों का पता है लेकिन यहां अच्छे अधिकारी भी हैं जो खिलाडिय़ों का संबल बनते हैं और मेरा लक्ष्य उनकी संख्या बढ़ाना है। 
 
उन्होंने कहा कि यह चौबीस घंटे का मंत्रालय होगा क्योंकि टूर्नामेंटों की तैयारियों में जुटे खिलाडिय़ों को कभी भी हमारी जरूरत पड़ सकती है। हमें खिलाडिय़ों के लिए हम तक पहुंचना आसान बनाना होगा। हम खिलाडिय़ों की सेवा के लिए ही यहां हैं। भारत के लिए ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा का पहला रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा कि उनका फोकस खिलाडिय़ों को सम्मान और सुविधा दिलाना होगा ।   
 
उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी को सम्मान और देश का प्रतिनिधित्व करने वालों को सुविधाएं मुहैया कराना हमारा लक्ष्य होगा। खेल सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं बल्कि युवाओं के लिए बहुत बड़ा मंच है। भारतीय युवाओं में अपार क्षमता है और उन्हें तलाशकर हमें खेलों और खिलाडिय़ों का विकास करना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS