ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
धोनी को लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2017 2:11:19 PM
धोनी को लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान

 नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी पर कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। 2019 के वर्ल्ड कप को लेकर धोनी के खेलने की संभावनाओं पर कोच शास्त्री ने अपनी राय सामने रखी है। उनका मानना है कि टीम इंडिया के इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक अपना आधा प्रदर्शन भी नहीं किया है और वो इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं। साथ ही शास्त्री ने कहा कि प्रयोग करना और रोटेशन आगे बढ़ने के लिये अहम है क्योंकि भारत अगले विश्व कप से पहले करीब 40 सीमित ओवरों के मैच खेलेगा। उन्होंने चयनकर्ताओं के इस प्रक्रिया के दौरान चयन के लिए फिटनेस को मुख्य मापदंड बनाने के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘वनडे में हम प्रयोग करेंगे। जीतना हारना इतना मायने नहीं रखेगा। निश्चित रूप से आप जीतने के लिये खेलते हो लेकिन हमें सभी संभावित संयोजनों को आजमाना होगा। 

बता दें कि एमएस धोनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं और जमकर रन बना रहे हैं। इसके साथ ही एक बार धोनी बेस्ट फिनिशर भी साबित हो रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी ने पिछली तीन पारियों में 45*, 67* और 49* रन की पारी खेली। धोनी की इन पारियों की खास बात ये रही है कि तीनों ही पारियों में वे नॉट आउट रहे हैं।

शास्त्री ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट एक्सपेरिमेंट और रोटेशन पॉलिसी का रास्ता अपना रहा है, जिसमें धोनी इस योजना में फिट बैठते हैं। शास्त्री ने कहा, धोनी का टीम इंडिया पर ज्यादा प्रभाव है। वह ड्रेसिंग रूम में लीविंग लीजेंड है और उनका काफी सम्मान है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर किसी को ऐसा लगता है तो वे गलत हैं। अभी उन्हें कई हैरानी भरी चीजें देखने को मिलेंगी। यह खिलाड़ी अभी उन्हें काफी कुछ दिखाएगा।’’ 

शास्त्री ने कहा कि, धोनी देश के बेस्ट विकेटकीपर हैं। उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दें तो उनकी विकेटकीपिंग शानदार है। आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में  सोच भी नहीं सकते।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS