ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अरिजीत ने इस महिला क्रिकेटर के लिए फोन पर गाया ''चन्ना मेरेया''
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2017 1:20:15 PM
अरिजीत ने इस महिला क्रिकेटर के लिए फोन पर गाया ''चन्ना मेरेया''

नई दिल्ली। अपने शानदार खेल से देश-विदेश के लोगों का दिल जीतने वाली महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी सबसे बड़े रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में नजर आईं। इस टीम की कप्तान मिताली राज छह अन्य खिलाड़ियों के साथ सामाजिक मदद के लिए केबीसी का हिस्सा बनीं। शो के दौरान सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना की एक ख्वाहिश भी पूरी की। देश में ऐसा ही शायद कोई शख्स होगा जिससे सदी मे महानायक यानि अमिताभ बच्चन कोई फरमाइश करे और वह पूरी न हो। ऐसा ही कुछ उस वक्त भी हुआ जब अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह को फोन किया और एक गीत गुनगुनाने फरमाइश कर दी। 

अमिताथ की गुजारिश पर अरिजीत सिंह ने फोन पर ही 'चन्ना मेरेया' सुना दिया। अमिताभ बच्चन ने अरिजीत सिंह को यह फोन खुद के लिए नहीं बल्कि टीम इंडिया की स्टाइलिश बल्लेबाज स्मृति मंधाना के लिए किया था। कौन बनेगा करोड़पति के स्पेशल एपिसोड में शामिल हुई स्मृति से अमिताभ बच्चन ने उनके फेवरेट सांग के बारे में पूछा था।
स्मृति ने बताया कि वह हर वक्त 'चन्ना मेरेया' गीत गुनगुनाती रहती है। खासतौर पर ड्रेसिंग रूम में और बल्लेबाजी के लिए जाने के पहले वह यह गीत जरूर सुनती है। स्मृति की बात सुन अमिताभ बच्चन ने केबीसी के स्टूडियो से ही अरिजीत सिंह को फोन कर गीत सुनाने की फरमाइश कर दी। बॉलीवुड के सबसे बड़ा स्टार गुजारिश पर अरिजीत सिंह ने फोन पर ही स्मृति के लिए गीत सुनाया।
स्मृति के लिए यह कभी न भूलने वाला पल था। अपने लिए अरिजीत सिंह को गीत गाते सुन वह कुछ पलों के लिए भावुक भी हो गई। वहीं, अमिताभ बच्चन के फोन और उनकी फरमाइश पर अरिजीत सिंह भी अभिभूत नजर आए।
बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और फाइनल तक का सफर तय किया। फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार भले ही झेलनी पड़ी थी लेकिन उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। भारतीय टीम के प्रदर्शन ने पूरी दुनिया में चर्चा बटोरी थी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। टीम को हालांकि, फाइनल में जगह बनाने के लिए हर तरफ से सराहना मिली थी। बॉलीवुड, खेल और राजनीति जगत के दिग्गजों ने शानदार प्रदर्शन के लिए मिताली राज और उनक टीम की जमकर तारीफ की थी।
अमिताभ की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा कि बच्चन सर से मुलाकात करना मेरे लिए शानदार अनुभव रहा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बिग बी के बारे में आगे कहा कि, मैं जानती थी कि शूटिंग के दौरान मैं उनके साथ समय बिताऊंगी बावजूद इसके जब मैंने उन्हें अपने सामने पाया तो मैं अचंभित रह गई। कोई भी ऐसी प्रतिक्रिया देगा क्योंकि वह शानदार शख्सियत हैं।
गौरतलब है कि इसमें मिताली के साथ हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना, पूनम राउत, झूलन गोस्वामी और दीप्ति शर्मा शामिल हुईं। सातों खिलाड़ियों ने केबीसी के सेलिब्रिटी एपिसोड में भाग लिया और गेम खेलकर छह लाख 40 हजार रुपए जीते। यह जीती हुई राशि हैदराबाद की सामाजिक संस्था प्रयास को दी जाएगी। महिलाओं के अत्याचार के खिलाफ काम करने वाली इस संस्था की ब्रांड एम्बेसेडर मिताली हैं। 
इस संस्था को आर्थिक रूप से और मजबूत करने का फैसला जब मिताली ने लिया तो उनके साथ टीम की छह अन्य खिलाड़ी भी सहयोग करने के लिए आगे आईं। इस महिला टीम के प्रशंसकों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमिताभ बच्चन भी हैं। केबीसी की ओर से महिला टीम के खिलाड़ियों को सेलिब्रिटी एपिसोड में खेलने के लिए बुलाया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS