ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
140 किलो के भारी-भरकम क्रिकेटर ने जड़े शानदार 6 छक्के
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2017 1:07:13 PM
140 किलो के भारी-भरकम क्रिकेटर ने जड़े शानदार 6 छक्के

नई दिल्ली। कैरेबियन प्रीमियर लीग का खुमार इन दिनों क्रिकेट प्रेमियों के सिर पर चढ़ कर बोल रही है। सीपीएल में आए दिन खिलाड़ी नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। इन रिकॉर्डों के बीच एक वेस्ट इंडीज के एक खिलाड़ी की चर्चा ने भी जोर पकड़ लिया है। इस खिलाड़ी का नाम है- रहकीम कॉर्नवाल। 24 साल के कॉर्नवाल दुनिया के सबसे भारी-भरकम खिलाड़ी हैं। इतना भारी शरीर होने के बावजूद इसका असर उनके खेल पर जरा भी नहीं पड़ता है और वे अपना 100 फीसदी क्रिकेट को देते हैं। रहकीम कॉर्नवाल भी उसी जगह से आते हैं, जहां से महान क्रिकेट विवियन रिचर्ड्स आते हैं। रहकीम कॉर्नवाल बरमुडा ड्वेंस लेवररॉक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से ही पिछले दो सालों में कमाल का प्रदर्शन किया है। 24  साल के विशालकाय कद-काठी वाले रहकीम कॉर्नवाल का वजन 140 किलो है और उनका कद 6 फुट 5 इंच है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने खेल से सबका दिल जीतने वाले कॉर्नवाल ने सीपीएल 20 में भी अपनी शानदार पारी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। 
रहकीम कॉर्नवाल ने 44 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेलकर सेंट लूसिया की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। रहकीम कॉर्नवाल रिटायर्ड हर्ट हुए। 16वें ओवर में किरोन पोलार्ड की गेंद उनके पेट में लग गई इसके बाद 18वें ओवर में वो रिटायर्ड हर्ट हो गए।  उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए। अपनी पारी के दौरान रहकीम कॉर्नवाल ने एक जोरदार छक्का भी जड़ा। कॉर्नवाल का ये छक्का 6 फीट और 5 इंच लंबा था। 
बता दें कि कैरेबियन प्रीमियर लीग के 27वें मैच में बारबडोस ट्राइडेंट्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को 29 रनों से हरा दिया। बारबडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में सेंट लूसिया की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई। बारबडोस के लिए ड्वेन स्मिथ ने 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।
इससे पहले बारबडोस के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 83 रनों पर 3 विकेट गिरने के बावजूद ड्वेन स्मिथ एक छोर से लगातार रन बना रहे थे। उन्होंने 65 गेंदों पर 5 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। इसके अलावा बारबडोस का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। केन विलियम्सन मात्र 2 ही रन बना पाए, वहीं कप्तान किरोन पोलार्ड भी 13 गेंदों पर 11 रन ही बना सके। हालांकि ड्वेन स्मिथ के तूफानी शतक और क्रिस्टोफर बार्नवेल के 12 गेंदों में ताबड़तोड़ 26 रनों की बदौलत बारबडोस की टीम ने 20 ओवरों में 195 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।
196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया की शुरुआत बेहद खराब रही। 10 रनों के योग पर ही सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर रवि रामपाल का शिकार बन गए। कप्तान शेन वॉटसन भी 17 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हे वहाब रियाज ने आउट किया। सेंट लूसिया की पूरी टीम 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई। बारबडोस की तरफ से वहाब रियाज ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में महज 15 रन देकर 1 विकेट चटकाया। शानदार शतक के लिए ड्वेन स्मिथ को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। अंक तालिका में सेंट लूसिया की टीम अब आखिरी पायदान पर खिसक गई है जबकि बारबडोस की टीम 5वें स्थान पर है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS