ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची शारापोवा, मुगुरुजा और वीनस
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2017 12:10:55 PM
यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची शारापोवा, मुगुरुजा और वीनस

न्यूयॉर्क। रूस की दिग्गज खिलाड़ी मारिया शारापोवा टेनिस जगत में प्रतिबंध से अपनी खोई पहचान फिर से हासिल करने का प्रयास कर रही हैं। इसी प्रयास के तहत उन्होंने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वाइल्ड कार्ड से टूर्नामेंट में प्रवेश हासिल करने वाली शारापोवा ने महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में हंगरी की टिमिया बाबोस को 6-7, 6-4, 6-1 से मात दी।

 

अपनी जीत के बाद शारापोवा ने कहा, 'मैं जानती थी कि मुझे इस दौर में जीत हासिल करनी है और मैंने की। मुझे प्रशंसकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और यह सबसे खास बात है।' शारापोवा ने इससे पहले दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप को पहले दौर में मात देकर उलटफेर किया था। रूसी खिलाड़ी का अगले दौर में अमेरिका की सोफिया केनिन से होगा। इसके अलावा, विंबलडन चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा ने भी तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने यिंग यिंग डुआन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी। मुगुरूजा पहली बार इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंची हैं।  

 

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने चेक गणराज्य की मार्केटा वोनड्रोसोवा को 4-6, 6-4, 7-6 से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। पोलैंड की एग्निस्का रदवांस्का ने क्रोएशिया की पेट्रा मर्टिक को 6-4, 7-6 से मात दी। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने रूस की एवजेनिया रोडिना को 6-4, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। 22 वर्षीय स्वितोलिना पिछले दो वर्षों में भी यहां इस दौर तक पहुंची थीं। वहीं, कैरोलिना वोज्नियाकी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। डेनमार्क की वोज्नियाकी को दूसरे दौर में रूस की इकतरीना माकारोवा ने 6-2, 6-7, 6-1 से मात दी।

 

चौथी सीड एलेक्सांद्र ज्वेरेव का करियर में पहला ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना आखिर दूसरे राउंड में हार के साथ समाप्त हो गया। पुरुष सिंगल्स में 61वीं विश्व वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक ने जर्मनी के ज्वेरेव को 3-6, 7-5, 7-6, 7-6 से मात देकर तीसरे दौर में कदम रखा। एक समय यूएस ओपन जूनियर के सेमीफाइनल में ज्वेरेव को हराकर 2013 में खिताब जीत चुके कोरिक ने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक बार फिर बराबर की लड़ाई लड़ी। इस वर्ष मांट्रियल ओपन सहित पांच खिताब जीत चुके ज्वेरेव ने पहला सेट 6-3 से जीतकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन कोरिक ने बाकी के तीनों सेटों में करीबी जीत दर्ज की, जिनमें आखिरी दो सेट उन्होंने टाईब्रेक में जीते और ज्वेरेव कोर्ट पर रैकेट पटकते रह गए। इसके अलावा जाइल्स मुलर को भी बाहर का रास्ता देखना पड़ा। मुलर को इटली के पाओलो लोरेंजी ने 6-7, 6-3, 7-6, 6-3 से मात दी।

 

2014 में यूएस ओपन खिताब जीतने वाले क्रोएशिया के मारिन सिलिचने जर्मनी के फ्लोरिन मायेर को 6-3, 6-3 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। अजेर्टीना के जुआन डेल पोत्रो ने स्विट्जरलैंड के हेनरी लाक्सोनेन को 6-4, 7-6, 7-6 से मात दी। कनाडा के डेनिस शापोवलोव ने आठवीं वरीय फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को 6-4, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS