ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत को 6 रनों पर लगा पहला झटका
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2017 3:26:05 PM
भारत को 6 रनों पर लगा पहला झटका

कोलंबो। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत पहले ही श्रृंखला में अजेय बढ़त बना चुका है और इसलिए उसने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर वनडे में पदार्पण कर रहे हैं। उन्हें भुवनेश्वर कुमार की जगह रखा गया है। मनीष पांडे और कुलदीप यादव को केदार जाधव और युजवेंद्र चहल की जगह प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। यह धोनी का 300वां वनडे मैच है। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले छठे भारतीय हैं।
  श्रीलंका की टीम खराब फॉर्म ही नहीं, चोटों से भी जूझ रही है जिसके कारण उसके पांच खिलाड़ी सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं। वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर दो मैचों के प्रतिबंध के बाद तीसरे मैच में टीम की कमान संभालने वाले चमारा कपूगेदरा भी पीठ में दर्द के कारण चौथे वनडे से बाहर हो चुके हैं। अब श्रीलंका की कमान उनके सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के हाथों में है। 
2 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट के नुुकसान पर 6 रन है। नए बल्लेबाज के रूप में कप्तान कोहली मैदान पर आए हैं। दूसरे ओवर में भारत को पहला झटका लग गया है। विश्वा फर्नांडो ने शिखर धवन को 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया। 
 
पहले ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 5 रन है श्रीलंका की तरफ से पहला ओवर लसिथ मलिंगा डाल रहे हैं। टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन आए हैं। दोनों टीमें मैदान पर आ चुकी हैं. कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। शार्दुल ठाकुर को ओडीआई कैप मिल गई है. कोच रवि शास्त्री ने शार्दुल को कैप दी। 
 
श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे मैच में आज भारतीय टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में सभी की नजरें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर लगी होगी जो अपना 300वां वनडे मैच खेलेंगे। ऐसे में पूरी संभावना है कि धोनी इस मैच में एक बेहतरीन पारी खेलकर इस मैच को भी यादगार बना दें।
 
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अब तक खेले गए 3 मैच टीम इंडिया के जीते हैं। भारत के लिए दुनिया के बेस्ट फिनिशरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा वनडे सिर्फ सचिन तेंदुलकर 463 , राहुल द्रविड़ 344 , मोहम्मद अजहरूद्दीन 334 , सौरव गांगुली 311 और युवराज सिंह 304 ने खेले हैं।
 
इस मैच के जरिए शार्दुल ठाकुर वनडे प्रारूप में पदापर्ण कर रहे हैं। इसके अलावा, अंतिम एकादश में कुलदीप यादव और मनीष पांडे को भी जगह मिली है। इन तीनों को केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया है।
 
श्रीलंका की अंतिम एकादश में तीन बदलाव हुए हैं। इस मैच में चमारा कापुगेदेरा, दुष्मंथा चमीरा और दिनेश चांडीमल के स्थान पर टीम में दिलशान मुनावीरा, वानिडु हासारंगा और मालिंदा पुष्पकुमारा को शामिल किया गया है।
 
टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह।
 
श्रीलंका : लासिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलशान मुनावीरा, कुशल मेंडिस, लाहिरु थिरिमान्ने, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंदा श्रीवर्दने, वानिडु हासारंगा, अकिला धनंजय, मालिंदा पुष्पकुमारा, विश्वा फर्नांडो।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS