ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
20 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराकर बांग्लादेश ने इतिहास रचा
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2017 2:54:41 PM
20 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराकर बांग्लादेश ने इतिहास रचा

नई दिल्ली। ढाका टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। ये पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के हाथों टेस्ट मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। बांग्लादेश ने दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को धराशायी करने में बांग्लादेश के गेंदबाद शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम का अहम योगदान रहा। हसन ने पांच और तैजुल ने आस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 265 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 244 रनों पर ही ढेर हो गई। 

मैच का पांचवां दिन बहुत रोमांचक रहा। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की सेंचुरी के बाद शाकिब अल हसन ने पांच विकेट लेकर मेहमान टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया था। इस रोमांचक मैच का नतीजा चौथे दिन लंच के कुछ देर बाद ही निकल गया जब शाकिब ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिया। 
इसके बाद नाथन लियोन और पैट कमिंस के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली। मेहदी हसन ने इस साझेदारी को तोड़ा। लियोन 12 रन बनाकर सौम्य सरकार को कैच दे बैठे। जोश हेजलवुड बिना खाता खोले ताइजुल इस्लाम की गेंद पर आउट हुए और इसके साथ ही बांग्लादेश ने बड़ी जीत दर्ज कर डाली।
वॉर्नर के आउट होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ भी 37 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 244 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में भी 5 विकेट लिए। इस पूरे मैच में शाकिब का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने मैच में 10 विकेट लेने के अलावा 89 रन भी बनाए हैं। शाकिब को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS