ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
हैडिंग्‍ले के 118 साल के इतिहास में जो नहीं हुआ, होप ने वो कर दिया
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2017 11:55:38 AM
हैडिंग्‍ले के 118 साल के इतिहास में जो नहीं हुआ, होप ने वो कर दिया

लीड्स। वेस्‍ट इंडीज और इंग्‍लैंड के बीच हुआ दूसरा टेस्‍ट मैच मेहमान टीम के लिए कई मायनों में ऐतिहासिक रहा। यहां वेस्‍ट इंडीज की टीम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। खासकर कैरेबियाई बल्‍लेबाज शाई होप ने इस टेस्‍ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाए। पहली पारी में होप ने 147 रन बनाए। दूसरी पारी में नाबाद 118 रन बनाए। उनके साथी क्रेग ब्रेथवेट ने पहली पारी में 134 रनों की पारी खेली, लेकिन दूसरी पारी में वह अपने दूसरे शतक से मात्र 5 रनों से चूक गए। दोनों ने साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 144 रन बनाए।

हैडिंग्‍ले इंग्‍लैंड के सबसे पुराने मैदानों में से एक है। यहां पर क्रिकेट का इतिहास 1899 से शुरू होता है। यहां पर अब तक कुल मिलाकर 534 प्रथम श्रेणी मैच हो चुके हैं। लेकिन आज तक एक भी  मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने का कारनामा कोई बल्‍लेबाज नहीं कर पाया। लेकिन शाइ होप ने ये कारनामा कर दिया। क्रेग ब्रैथवेट भी इस क्‍लब में शामिल हो सकते थे, लेकिन वह अपना दूसरा शतक पांच रन से चूक गए। 
इस मैच से पहले शाइ होप ने 11 मैच खेले थे, लेकिन उनके नाम बस एक अर्धशतक था। इतना ही नहीं इस मैच से पहले उनका रन बनाने का औसत भी 19 के आसपास था। टेस्‍ट क्रिकेट से अच्‍छा रिकॉर्ड उनका वन डे मैचों में था। वन डे में वह एक शतक भी लगा चुके हैं। लेकिन इस मैच ने उन्‍हें रातों रात स्‍टार बना दिया है। इतना हीं नहीं एक टेस्‍ट मैच की एक पारी में विदेशी जमीन पर दो कैरेबियाई बल्‍लेबाजों ने 17 साल बाद ही शतक लगाए हैं। 2000 में श्रीलंका में ब्रायन लारा और राम नरेश सरवन ने एक पारी में शतक लगाए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS