ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 217 रनों पर सिमटी, शाकिब ने लिये 5 विकेट
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2017 6:24:33 PM
ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 217 रनों पर सिमटी, शाकिब ने लिये 5 विकेट

ढाका, (हि.स.)। बांग्लादेश ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 217 रनों पर समेट दी। बांग्लादेश ने पहली पारी में 260 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। वहीं स्पिनर एशटन एगर ने 41 रन का योगदान दिया। पीटर हेंडकॉम्ब ने भी 33 रन का योगदान दिया। 

 
बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 68 रन देकर पर पांच और मेहंदी हसन मिराज ने 62 रन देकर तीन विकेट लिये। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 45 रन बना लिये हैं। इस तरह बांग्लादेश की कुल बढ़त 88 रनों की हो गई है। 
 
तमीम इकबाल 30 और तइजुल इस्लाम बिना खाता खोले नाबाद हैं। बांग्लादेश की तरफ से एकमात्र विकेट सौम्य सरकार का गिरा। सौम्य ने 15 रन बनाये। 43 के कुल स्कोर पर एश्टन एगर की गेंद पर ख्वाजा ने कैच कर सौम्य को पवेलियन भेजा। 
 
इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे। पहले दिन बांग्लादेश ने वर्षा बाधित इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन उसका यह निर्णय उस समय गलत साबित होने लगा जब 10 रन तक उसने तीन विकेट गंवा दिए और बेहद वह मुश्किल स्थिति में आ गया।
 
ओपनर तमीम इकबाल (71) और शाकिब अल हसन (84) ने इसके बाद संकल्पपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए न केवल अर्धशतक जमाए बल्कि शतकीय साझेदारी (155) करते हुए टीम को सुखद स्थिति में ले आए।
 
बांग्लादेश ने अपना चौथा विकेट 165 के स्कोर पर तमीम के रूप में खोया। शाकिब भी इसके बाद ज्यादा देर नहीं टिक सके और टीम के 188 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। तमीम ने 144 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जमाए जबकि शाकिब ने 133 गेंदों पर 11 चौके जड़े। मेजबान बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने 18 ,नासिर हुसैन ने 23 ,मेहदी हसन ने 18 और शैफुल इस्लाम ने 13 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ,नाथन लियोन और एगर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि एक विकेट ग्लेन मैक्सवेल के खाते में गया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS