ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, शृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2017 9:31:24 AM
भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, शृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त

 कैंडी,  (हि.स.)। पांच मैचों की शृंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने रोहित शर्मा के नाबाद शतक (124) और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नाबाद अर्धशतक (67) की बदौलत श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर शृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 217 रन बनाया । जवाब में भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 45.1 ओवर में 218 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लहिरू थिरिमाने के 80 रनों की बदौलत 200 का आंकड़ा पार किया था और भारत के सामने जीत के लिये 218 रनों का आसान लक्ष्य रखा था। मिलिंडा सिरीवर्दना ने 29 रनों की अहम पारी खेली थी।

 

जवाब में भारत की शुरुआत आज अच्छी नहीं रही और 15.1 ओवर में 61 के स्कोर तक चार विकेट गिर गए थे। शिखर धवन (5), विराट कोहली (3), केएल राहुल (17) और केदार जाधव (0) फ्लॉप रहे। हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने मेजबान टीम को कोई मौका नहीं दिया और पांचवें विकेट के लिए रन जोड़कर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। रोहित शर्मा (124*) ने अपना 12वां शतक और धोनी (67*) ने अपना 65वां अर्धशतक पूरा किया।

 

दर्शकों के खराब व्यवहार और मैदान पर पानी के बोतल फेंकने के कारण जब भारत का स्कोर 44 ओवर के बाद 210/4 था, तब मैच को लगभग 35 मिनट के लिए रोकना पड़ा था।

 

धोनी ने अपनी पारी के दौरान भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन (9434) बनाने के मामले में मोहम्मद अजहरुद्दीन (9378) को पीछे छोड़ा और अब उनसे आगे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ मौजूद हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS