ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच की तिथि घोषित, ग्रीन पार्क को नहीं मिला पिच क्यूरेटर
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2017 4:04:18 PM
भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच की तिथि घोषित, ग्रीन पार्क को नहीं मिला पिच क्यूरेटर

कानपुर, (हि.स.)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट मैच की तिथि तो घोषित हो गई पर ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिच बनाने वाले क्यूरेटर का ही अता पता नहीं है। यही नहीं इस विषय पर जिम्मेदार भी बोलने से कतरा रहें है। जबकि पिच तैयार करने में एक से डेढ़ माह का समय लगता है और पहला मैच 29 अक्टूबर को होने वाला है। 
ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूधिया रोशनी में क्रिकेट मैच खेलने जा रहा है। जिसकी तैयारियां भी शुरू हो गईं पर खेल में अहम भूमिका निभाने वाले पिच क्यूरेटर के विषय में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। 
बताते चलें यहां पर करीब डेढ़ दशक तक क्यूरेटर का काम कर रहे शिवकुमार का 17 मई को गाजीपुर तबादला हो गया। जिसके बाद से अब तक ग्रीन पार्क यहां पर किसी को पिच क्यूरेटर नहीं नियुक्ति कर सका। तो वहीं मैच का आयोजन कर रहे यूपीसीए का कहना है कि यह काम ग्रीन पार्क का है। 
ग्रीन पार्क के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय सेठी से जब इस बाबत पूछा गया तो कहा शिवकुमार ग्रीन पार्क स्टेडियम में एक इलेक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत थे। उनको मीडिया ने पिच क्यूरेटर बना दिया था। पिच का काम इन दिनों कल्लू और छोटे लाल के जिम्मे है, मगर इन्होंने ये नहीं बताया कि इनमें से कौन क्यूरेटर का काम देख रहा है। उधर इस मामले पर यूपीसीए के पदाधिकारियों ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। मीडिया प्रवक्ता तालिब ने कहा, यह मामला यूपीसीए का नहीं है, ग्रीन पार्क प्रशासन की जिम्मेदारी है कि पिच क्यूरेटर को कब तक लाएगा। 
पूर्व क्यूरेटर शिवकुमार ने बताया कि यह बात सत्य है मैं यहा पर बतौर इलेक्ट्रिशियन के पद पर रहा, लेकिन पिच की देखरेख सदैव मेरे ही हवाले रही है। छोटे लाल और कल्लू ग्राउंड स्टाफ है, वो पिच क्यूरेटर का काम नहीं कर सकते। मगर प्रशासन चाहे तो उनसे भी पिच क्यूरेटर का काम करवा सकते है। बताया कि मैं यहां पर 25 अक्टूबर 2000 में इलाहाबाद से ग्रीन पार्क एक इलेक्ट्रिशियन के रूप में आया था। इस स्टेडियम में लगे हैलोजन और अन्य लाइट की देख रख करते थे। मगर पूरा ध्यान पिच और ग्राउंड पर था। कहा कि एक दिन पिच को देख रहा था तभी बीसीसीआई बोर्ड के सदस्य आनंद शुक्ला की निगाह मेरे ऊपर पड़ी। इसके बाद आनंद ने मेरे साथ पिच को लेकर चर्चा की। जिसके बाद इस पिच को मेरे हवाले कर दिया था।
बता दें कि एक इंटरनेशनल मैच के लिए पिच को तैयार होने में 30 से 45 दिन का समय चाहिए होता है। अक्टूबर महीने में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय मैच होना है। वर्तमान में यूपी टीम का फिटनेस कैम्प चल रहा है, जिसमें सुरेश रैना, प्रवीण कुमार के साथ करीब 34 खिलाड़ी है। ऐसे में बगैर पिच क्यूरेटर के इस स्टेडियम में होने वाला भारत न्यूजीलैंड का मैच फसता नजर आ रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS