ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
फीफा अंडर-17 विश्व कप में स्कूली बच्चों का प्रवेश फ्री : गोयल
By Deshwani | Publish Date: 25/8/2017 3:02:03 PM
फीफा अंडर-17 विश्व कप में स्कूली बच्चों का प्रवेश फ्री : गोयल

 नई दिल्ली, (हि.स.)। फीफा अंडर-17 विश्व कप 2017 ट्राफी का प्रदर्शन शुक्रवार को खेलमंत्री विजय गोयल के घर पर किया गया। इस मौके पर स्लम युवा दौड़ में हिस्सा लिये बच्चों को ट्राफी के साथ सेल्फी खिंचाने का मौका मिला। इस अवसर पर खेल मंत्री ने कहा कि फीफा अंडर-17 विश्व कप में स्कूली बच्चों का प्रवेश फ्री कर दिया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इससे जुड़ सकें। 

उन्होंने कहा कि मैंने सभी छह राज्यों दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, कोच्चि, गोवा और मुम्बई का दौरा किया। जहां सभी स्टेडियम में अच्छी तैयारी चल रही है। 

उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले मिशन 11 मिलियन का आयोजन कर 11 मिलियन बच्चों तक फुटबॉल को पहुंचाने का संकल्प लिया था और अभी तक यह संख्या 8 मिलियन तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से अब तक 12 हजार स्कूल जुड़ चुके हैं। 

खेलमंत्री ने कहा कि देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस खेल से जोड़ने का काम शुरू किया जा रहा है। इसी क्रम में 1 हजार फुटबॉल हर राज्य के मुख्यमंत्रियों को भेजा जायेगा। जिससे फुटबॉल देश में और लोगों तक पहुंचे। 

गौरतलब है कि इससे पहले ट्राफी का मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम,इंडिया गेट,कनॉट प्लेस और गुड़गांव में प्रदर्शन किया गया था। अब इस ट्राफी का 25 अगस्त को गुवाहाटी में प्रदर्शन किया जायेगा। जहां 26 और 27 अगस्त को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम और जज फील्ड में ट्राफी का सार्वजनिक प्रदर्शन किया जायेगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS