ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
उत्तर प्रदेश शूटिंग चैम्पियनशिप का आगाज
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2017 3:30:41 PM
उत्तर प्रदेश शूटिंग चैम्पियनशिप का आगाज

मेरठ। खेल के क्षेत्र में मेरठ की उपलब्धियों में गुरुवार को एक और इजाफा हुआ। गुरुवार को मेरठ में 40वीं उत्तर प्रदेश शूटिंग चैंपियनशिप की शुरुआत हुई। 31 अगस्त तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 2000 से अधिक निशानेबाज भाग लेंगे।
जिलाधिकारी समीर वर्मा ने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ियों को अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। गुरुवार को मेरठ में प्रदेश के निशानेबाजों के लिए पहली बार शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन कराया जा रहा है। 24 से 31 अगस्त तक उत्तर प्रदेश रायफल संघ की मेरठ के पल्हैड़ा स्थित शूटिंग रेज में पहली बार 40वीं प्रदेश शूटिंग चैम्पियनशिप (स्माॅल शूट) का आयोजन हो रहा है। इससे पूर्व यह प्रतियोगिता यूपी में रेंज के अभाव में नई दिल्ली की डाॅ. कर्ण सिंह शूटिंग रेज तुगलकाबाद पर होती थी। अब यह चैम्पियनशिप मेरठ में आयोजित की गई है। 
वर्मा ने बताया कि सम्पूर्ण प्रतियोगिता का रेंज नियंत्रण, टारगेट नियंत्रण, वेपन नियंत्रण रायफल एसोसिएशन द्वारा प्रमाणित जज एंड ज्यूरी द्वारा किया जाएगा। इस चैम्पियनशिप में रेंज को भी धीरे-धीरे आधुनिक मशीनों से सुसज्ज्ति किया जाएगा। मेरठ में पूरे देश में सर्वाधिक निशानेबाज हैं, जिनमें से काफी निशानेबाजों ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पदक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ क्रान्तिधरा होने के साथ-साथ धनुर्धर अर्जुन की भी भूमि है, मेरठ के अनेक खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से विश्व में मेरठ का लोहा मनवाया है। मेरठ के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को और अधिक निखारने के लिए उन्हें सभी अत्याधुनिक सुविधायें उपलब्ध करायी जाएंगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS