ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन की तैयारियां जोरों पर
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2017 9:55:32 AM
मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन की तैयारियां जोरों पर

गोपेश्वर, (हि.स.)। भारतीय हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाने की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी आशीष जोशी की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में न्याय पंचायत, ब्लॉक एवं जिला मुख्याल स्तर के साथ-साथ सभी शिक्षण संस्थाओं में पारंपरिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए युवा कल्याण, पंचायती राज, शिक्षा एवं खेल विभाग को नोडल नामित किया गया है। जिलाधिकारी ने युवाओं को खेल में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने तथा खेल भावना को बनाए रखने को कहा। 
जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को 'रन फाॅर उत्तराखंड' प्रतियोगिता का आयोजन करने के निर्देश खेल विभाग को दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, जनपद के अधिकारीगण, स्थानीय व्यापार संघ के पदाधिकारियों व सदस्य, खेल संघों के पदाधिकारियों, बालक एवं बालिकाओं को 'रन फाॅर उत्तराखंड' में आमंत्रित करने को कहा। बैठक में निर्णय लिया गया कि 'रन फाॅर उत्तराखंड' का आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर से शुरू होते हुए, पीजी काॅलेज, पुलिस लाइन तिराहा, बस स्टैंड गोपेश्वर से गोपीनाथ मंदिर तथा वापस उसी रूट से होते हुए स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर में समाप्त होगी। 
वहीं 27 से 29 अगस्त तक अंडर 16 वर्ष के बालकों की जनपद स्तरीय हाॅकी प्रतियोगिता तथा अंडर 16 बालिका वर्ग में कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन कराने के निर्देश दिए। इसके साथ 28 अगस्त को जिलास्तरीय अधिकारियों की ट्रैकिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराने को कहा। इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी सुरेश चंद्र पांडेय, जिला युवा कल्याण अधिकारी गणेश थपलियाल, जिला पंचायत राज अधिकारी बीएस दुग्ताल, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक नरेश कुमार आदि उपस्थित रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS