ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ललित मोदी ने नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 1:21:00 PM
ललित मोदी ने नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जयपुर, (हि.स.)। राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रहे ललित मोदी ने शुक्रवार देर रात नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने अपने तीन पेज के इस्तीफे में राजस्थान क्रिकेट की बेहतरी के लिए प्रयासों पर जोर दिया है। उन्होंने लिखा कि उन्हें लगता है कि अब समय आ गया है कि वे अगली पीढ़ी की ओर बढ़ा दें, इसलिए वे अब क्रिकेट प्रशासन को बॉय-बाय कहना चाहते हैं।
मोदी ने पत्र में लिखा है कि उनके कार्यकाल में किस तरह आईपीएल क्रिकेट के लिए नया प्लेटफॉर्म बनकर उभरा। मैंने राजस्थान क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है, तब भी जब बीसीसीआई पैसा नहीं दे रहा था। बावजूद इसके राजस्थान क्रिकेट ने विकास किया। अब क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन से दूर हो रहा हूं। अब आप राजस्थान क्रिकेट के विकास का काम अपने हाथ में लो और बेहतर करके दिखाओ।
गौरतलब है कि बीसीसीआई ने ललित मोदी के नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष होने के चलते आरसीए पर बैन लगा दिया था। राजस्थान क्रिकेट पर लगे इस बैन के बाद से बीसीसीआई से मिलने वाला फंड और क्रिकेट मैच राजस्थान को नहीं मिल रहे थे। जिसके कारण आरसीए की स्थिति बिगड़ती जा रही थी। आरसीए कंगाली की स्थिति तक पहुंच गया था। अब उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई इस बैन को हटाएगा और क्रिकेट के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड उसे हासिल हो जाएगा। प्रदेश में क्रिकेट को बेहतर बनाने पर यह राशि खर्च की जाएगी। पिछले तीन सालों में राज्य को एक भी इंडियन प्रीमियर लीग या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी का अवसर नहीं मिला है। पिछले दिनों आरसीए के चुनाव में भी डॉ सीपी जोशी ने ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को हराया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS