ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
चार बार की ओलम्पिक चैम्पियन बेटी कुथबर्ट का निधन
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 12:43:20 PM
चार बार की ओलम्पिक चैम्पियन बेटी कुथबर्ट का निधन

लंदन, (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला एथलीट और चार बार की ओलम्पिक चैम्पियन बेटी कुथबर्ट का निधन हो गया। कुथबर्ट 79 साल की थीं। वर्ष 2012 में उन्हें आईएएएफ हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।
कुथबर्ट का जन्म 1938 में न्यू साउथ वेल्स में हुआ था। वह ओलम्पिक इतिहास की एकमात्र ऐसी एथलीट हैं, जिन्होंने 100, 200 और 400 मीटर में स्वर्ण पदकजीता है। कुथबर्ट ने वर्ष सिडनी ओलंपिक (सन 2000) के उद्घाटन समारोह के दौरान मशाल जलाई थी। 
वर्ष 1960 में रोम में हुए ओलम्पिक खेलों में चोटिल होने के बाद कुथबर्ट रिटायर हो गई थीं। हालांकि इसके दो साल बाद1962 में राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने वापसी की और दो साल बाद 1964 ओलम्पिक में स्वर्ण जीता।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS