ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
शहर का बेटा शाश्वत मलेशिया में खेलेगा क्रिकेट
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2017 2:19:38 PM
शहर का बेटा शाश्वत मलेशिया में खेलेगा क्रिकेट

 कानपुर, (हि.स.)। चाइनामैन कुलदीप यादव के बाद शहर का एक और होनहार बेटा शाश्वत शर्मा क्रिकेट के क्षेत्र में कैरियर बनाने की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। जिसके चलते अंडर 15 और अंडर 17 नेशनल टूर्नामेंट के बाद अब आगामी 10 अगस्त 2017 से आईसीसी के डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत मलेशिया में आयोजित होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली। 

 
श्याम नगर इलाके में रहने वाले डिफेंस में कार्यरत आईएम प्रसाद का 16 वर्षीय इकलौता बेटा शाश्वत शर्मा का बचपन से क्रिकेट में बहुत लगाव है। सचिन तेंदुलकर से प्रेरणा लेकर राइट हैंड बल्लेबाजी करते है। लगातार बेहतर प्रदर्शन के चलते अब उसका चयन आईसीसी के डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत मलेशिया में आयोजित होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में हो गया। जबकि अभी हाल ही में चेन्नई और चंडीगढ़ में हुए अंडर-15 और अंडर-17 नेशनल चैम्पियनशिप टूर्नामेंट खेल चुका है। इस चयन से परिजन गदगद है और उन्हे उम्मीद है कि शहर से एक और बेटा जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में जगह बनाने में कामयाब होगा।
पिता ने बताया कि बेटे का चयन बल्लेबाज के रूप में हुआ है। टीम नौ अगस्त को चेन्नई से मलेशिया के लिए जाएगी। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीम भाग ले रही है। बताया कि बेटा उत्तर प्रदेश से खेलते हुए चेन्नई में हुए अंडर-15 में इनकी टीम फाइनल तक पहुंची थी, मगर फाइनल जितने में नाकामयाब रही। इस मैच में इन्होंने हाफ सेंचुरी लगाया था। वहीं चंडीगढ़ में हुए अंडर-17 में इनकी टीम सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाई थी। जिसमें यह सेंचुरी लगाने से चूक गए थे। आगामी 10 अगस्त से शुरू हो रहे मलेशिया में टूर्नामेंट को लेकर अभी से तैयारी भी शुरू कर दी है।
साजिद हुसैन हैं कोच
पिता ने बताया कि कोच साजिद हुसैन की देखरेख में बेटा आठ साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था और पांच साल की उम्र से पीएसी क्लब में क्रिकेट प्रैक्टिस शरू की थी। बताते चलें कि शाश्वत की उम्र 16 साल की है और कक्षा नौ का छात्र है। परिवार में मां माधुरी और दो बड़ी बहनें अदिति और इशिता है। 
शाश्वत का कहना
शाश्वत ने कहा कि जब मैं तीसरी क्लास में था, तब हमने पहली बार स्कूल में क्रिकेट मैच खेला था। उस मैच में 70 रन बनाए थे और अंत तक आउट नहीं हुए थे। उसके बाद से ही हमने तय कर लिया कि अब हमें क्रिकेट खेलना है। मेरा पहला सिलेक्शन मदर टेरेसा स्कूल की क्रिकेट टीम में हो गया था। इसके बाद कानपुर साउथ क्लब में हुआ, जहां से यूपी के कई जिलों में मैच खेलने का मौका मिला।
सचिन को मानता है अपना आदर्श
शाश्वत ने कहा कि वैसे मैं तो इंडियन टीम के हर खिलाड़ी का फैन हूं, मगर सचिन तेंदुलकर सबसे स्पेशल है। वे मेरे आदर्श है। सचिन सर के कई मैचों के वीडियो रिकॉर्डिंग करके रखा हूं। रोजाना उनका खेल देखकर बैटिंग के बारीकियां सिखाता हूं। मैं चाइना मैन बॉलर कुलदीप यादव के फिटनेस से बहुत इम्प्रेस है। उनका फिटनेस एकदम परफेक्ट है। उनके चहरे पर थकान नहीं दिखता, चाहे कितनी भी देर ग्राउंड पर प्रैक्टिस करें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS