ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप : नयन और अनिंदित के बीच कांटे की टक्कर
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 8:25:18 PM
राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप : नयन और अनिंदित के बीच कांटे की टक्कर

नई दिल्ली, (हि.स.)। 20 वें जेके टायर एफएमएससीआई राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप के दूसरे राउंड का पहला दिन मुंबई के नयन चटर्जी और हैदराबाद के अनिंदित रेड्डी के नाम रहा। दोनों रेसर ने ट्रैक पर जोरदार रफ्तार का प्रदर्शन करते हुए यूरो जेके 17 श्रेणी के रोमांचक और तगड़े मुकाबले में एक-एक रेस जीत ली।

 
अन्य विजेताओं में कोल्हापुर के चित्तेश मांदोड़ी(एवलांच रेसिंग), चेन्नई के जोसेफ मैथ्यू और और श्रीलंका के जेडेन गुणवर्धने का नाम शामिल है। चित्तेश ने एलजीबी फॉर्मूला 4,जोसेफ ने सुजुकी जिक्सर कप और गुणवर्धने ने रेड बुल रोड टू रुकीज कप श्रेणी में अपनी अपनी रेस जीती।
 
यूरो जेके का मुकाबला सबसे धमाकेदार रहा जहां चोटी के पांच ड्राइवरों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। पहले राउंड के विजेता विष्णु प्रसाद ने पोल पोजिशन से शुरुआत की और बिना देरी किये लय हासिल करते हुए आरामदायक बढ़त बना ली। उन्होंने रेस में सबसे तेज लैप(1:01.218) हासिल की और ऐसा लग रहा था कि वो बड़ी आसानी से एक और मुकाबला जीत जाएंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के रिकी केपो ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया। रिकी ने नयन चटर्जी और अनिंदित रेड्डी के बीच चल रही होड़ का फायदा उठाया और विष्णु के ठीक पीछे दूसरे स्थान पर पहुंच गए। केपो ने दूसरे स्थान को आखिर तक बरकरार रखा और भारत में पहली बार पोडियम पर पहुंचने में कामयाब रहे।
 
हालांकि विष्णु के लिए आज का दिन दुर्भाग्यशाली रहा, आखिरी से ठीक पहले वाली लैप में उनकी कार का इंजन अचानक बंद हो गया। इसके बाद विष्णु लाचार हो गए और बाकी के रेसरों को एक एक कर निकलता देखते रहे। इसका फायदा नयन को मिला जिन्होंने पहली जीत हासिल कर ही ली, जबकि अनिंदित को पोडियम पर तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।
 
दूसरी रेस में नयन ने छठे और अनिंदित ने चौथे स्थान से रेस शुरु की जबकि विष्णु को आखिरी लेन यानी पिट लेन से रेस करनी पड़ी। इसके बावजूद विष्णु ने दमदार प्रदर्शन करते हुए एक के बाद एक, कई ड्राइवरों को पछाड़ा और तीसरा स्थान हासिल किया।
 
जिक्सर कप में चेन्नई के जोसेफ मैथ्यू ने जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए चैंपियनशिप में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली। 22 सदस्यों वाले इस मुकाबले में उनके दबदबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पूरे 5 सेकेंड की बढ़त के साथ रेस जीती। मुंबई के संजीव म्हात्रे दूसरे और आइजॉल के लालमाविपुइया तीसरे स्थान पर रहे।
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS