ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दूसरे सबसे सफल भारतीय टेस्ट गेंदबाज बने अश्विन
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 8:19:04 PM
दूसरे सबसे सफल भारतीय टेस्ट गेंदबाज बने अश्विन

नई दिल्ली, (हि.स.)। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी में पांच विकेट लेकर भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

 
अश्विन से आगे भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले हैं। कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 35 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो अब भी भारतीय रिकॉर्ड है। वहीं अश्विन ने अपने 51वें टेस्ट में 26वीं बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर लिए हैं। इस मामले में उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। हरभजन ने 103 टेस्‍ट में 25 बार 5 या इससे अधिक विकेट हासिल किया है। 
 
अन्य भारतीय गेंदबाजों में कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 23 बार और बी.एस. चंद्रशेखर ने 58 टेस्ट मैचों में 16 बार पांच विकेट लेने का कमाल किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS