ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 4:59:28 PM
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद

नई दिल्ली, (हि.स.)। शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 25 भारतीय एथलीट हिस्सा ले रहे रहे हैं। हालांकि कोई भारतीय एथलीट आज किसी स्पर्धा में हिस्सा नहीं लेगा। इस 10 दिवसीय प्रतियोगिता के भाला फेंक स्पर्धा में जूनियर रिकॉर्डधारी नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद है और यदि हरियाणा के 19 वर्षीय इस एथलीट ने पदक जीतने में कामयाबी हासिल कर ली तो यह 2003 के बाद से इस प्रतियोगिता में भारत का पदक का सूखा खत्म हो जाएगा।
 
1983 से भारत ने प्रत्येक चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया, लेकिन पेरिस में दिग्गज लंबी कूद खिलाड़ी अंजू बॉबी जॉर्ज ने 2003 में कांस्य पदक जीता था, जो इस टूर्नामेंट में भारत का इकलौता पदक रहा है।
 
विश्व एथलेटिक्स में आकर्षण का केन्द्र जमैका के दिग्गज धावक उसेन बोल्ट होंगे, जिन्होंने पिछले दो विश्व चैंपियनशिप से 100 मीटर से 200 मीटर की बढ़ोतरी की है। बोल्ट आठ बार के ओलंपिक चैंपियन हैं। वह विश्व चैंपियनशिप के बाद रिटायर हो जायेंगे। वह इस प्रतियोगिता के 100 मीटर और 400 मीटर रेस में हिस्सा लेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS