ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत ने 9 विकेट पर 622 रन बनाकर पहली पारी घोषित की
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 4:45:50 PM
भारत ने 9 विकेट पर 622 रन बनाकर पहली पारी घोषित की

कोलंबो, (हि.स.)। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चाय से पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 622 रन बनाकर घोषित कर दी। अजय जडेजा 70 और उमेश यादव 8 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा (133) और अजिंक्या रहाणे (132) ने शानदार शतक जड़ा। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा केएल राहुल ने 57, आर अश्विन ने 54, ऋद्धिमान शाहा ने 67, हार्दिक पांड्या ने 20 और मोहम्मद शमी ने 19 रन बनाये।
 
आज पहले सत्र में पुजारा (133) रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए कुल 217 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद रहाणे और अश्विन ने संभलकर बल्लेबाजी की और दोनों ने भारत के स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाज भारत को विशाल स्कोर तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे तभी रहाणे (132 रन बनाकर) आउट हो गए। रहाणे और अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 63 रन जोड़े। रहाणे के बाद साहा बल्लेबाजी करने आए और अश्विन के साथ मिलकर भारत के स्कोर को लंच तक 442/5 पहुंचा दिया। लंच के बाद अश्विन 451 के कुल स्कोर पर 54 रन बनाकर हेराथ की गेंद पर बोल्ड हो गये। हार्दिक पांड्या सातवें विकेट के रूप में 496 के स्कोर पर आउट हुए। पांड्या को पुष्पकुमारा ने मैथ्यूज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इसके बाद साहा और जडेजा के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। 568 के स्कोर पर साहा हेराथ की गेंद पर डिकवेला को कैच देकर पवेलियन लौट गये। साहा ने 67 रनों की शानदार पारी खेली। मोहम्मद शमी 598 के कुल स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हुए। शमी हेराथ ने थरंगा के हाथों कैच कराया। 
 
श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने 4,मलिंडा पुष्पकुमारा ने 2 और दिमुथ करुणारत्ने और परेरा ने 1-1 विकेट लिया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS