ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पेरिस 2024 और लॉस एंजेलिस 2028 ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 1:22:21 PM
पेरिस 2024 और लॉस एंजेलिस 2028 ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा

नई दिल्ली, (हि.स.)। पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा। उसके बाद 2028 ओलंपिक की मेजबानी लॉस एंजेलिस करेगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी और लॉस एंजेलिस ओलंपिक कमेटी ने इसकी घोषणा की है।
 
बता दें कि पेरिस के साथ ही लॉस एंजेलिस 2024 की मेजबानी की दौर में शुमार था। लॉस एंजेलिस के अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के साथ हुए एक आर्थिक समझौते के बाद यह निर्णय लिया गया है कि हम और चार साल मेजबानी की प्रतीक्षा करेंगे।
 
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा ने कहा कि आईओसी लॉस एंजिल्स के 2028 ओलंपिक और पैरालंपिक के मेजबान बनने के निर्णय का स्वागत करता है और हम आशा करते हैं कि मेजबान शहर अनुबंध को पारदर्शी बनाने में पूरी सहायता करेगा। 
2028 के लिए हुए समझौते के अनुसार आईओसी लॉस एंजेलिस को योजना और भागीदारी बढ़ाने के लिए एडवांस के तौर पर 1.8 बिलियन अमरीकी डॉलर से दो बिलियन डॉलर तक दे सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS