ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
कोहली ने सचिन और अजहरुद्दीन का तोड़ा रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2017 3:47:41 PM
कोहली ने सचिन और अजहरुद्दीन का तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली, (हि.स.)। श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार नाबाद शतक (103) लगाकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने बतौर कप्तान विदेशों में 1000 रन बनाने के सचिन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। 

 
सचिन ने कप्तान के रूप में 19 पारियों में 1000 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने मात्र 17 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। इसी के साथ कोहली ने बतौर कप्तान 10 शतक लगाकर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी पीछे छोड़ दिया। अजहर ने अपनी कप्तानी में नौ शतक लगाए थे। हालांकि कप्तानी में सबसे ज्यादा शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। जिन्होंने अपनी कप्तानी में 11 शतक लगाए हैं।
 
गौरतलब है कि पहले टेस्ट में भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 550 रन का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन शनिवार को दूसरी पारी तीन विकेट खोकर 240 रन बनाकर घोषित कर दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली 103 रन और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर नाबाद रहे। चौथे दिन लंच तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 85 रन बना लिए हैं। कुसल मेंडिस 24 और दिमिथ करुणारत्नेक 44 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाये थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 291 रनों पर आल आउट हो गई थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS