ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
वकार मुख्य कोच के रूप में नाकाम रहे हैं : कामरान अकमल
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2017 12:57:59 PM
वकार मुख्य कोच के रूप में नाकाम रहे हैं : कामरान अकमल

लाहौर, (हि.स.)। पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने पूर्व मुख्य कोच वकार यूनिस की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि वकार मुख्य कोच के रूप में नाकाम रहे हैं| कोच के रूप में उनके द्वारा किये गये प्रयोगों से देश के क्रिकेट को बहुत नुकसान पहुंचा है। 
 
एक साक्षात्कार में कामरान ने खुलासा किया कि खिलाड़ियों के साथ वकार के प्रयोग के कारण पाकिस्तान की टीम दो-तीन साल पीछे चली गई।
 
उन्होंने कहा कि वकार कोच के रूप में विफल रहे थे और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत नुकसान पहुंचाया है। प्रयोग और सख्ती के कारण टीम के वरिष्ठ और महत्वपूर्ण खिलाड़ी टीम से बाहर हो गये, जिससे राष्ट्रीय टीम तीन साल तक पीछे चली गई। बता दें कि यह पहली बार है कि वर्तमान पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 2010-2011 और 2014- 2016 में मुख्य कोच के रूप में अपने दो अलग-अलग कार्यकाल में वकार की निंदा की है।
 
पाकिस्तान के लिए 53 टेस्ट और 157 एकदिवसीय मैच खेल चुके विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि वकार निश्चित तौर पर कुछ खिलाड़ियों के साथ तालमेल नहीं बिठा पा रहे थे और उनके पास राष्ट्रीय पक्ष को आगे बढ़ाने की कोई भी योजना नहीं थी।
 
उन्होंने कहा कि मुझे कारणों का तो नहीं पता है लेकिन वकार को निश्चित रूप से कुछ खिलाड़ियों के साथ समस्याएं थीं। उन्होंने पाकिस्तान को आगे बढ़ाने के बारे में कोई योजना नहीं बनाई थी। एक उदाहरण देते हुए कहा कि जब वह 2015 के विश्व कप के लिए गये तो यूनिस खान को पारी की शुरूआत करने को कहा और फिर मना कर दिया। 
 
हालांकि, कामरान ने स्वीकार किया कि वकार एक महान खिलाड़ी थे| उन्होंने जोर देकर कहा कि तेज गेंदबाज़ को एक कोच के रूप में असफल माना जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS