ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
अभी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट का जमाना: मिताली
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 5:12:42 PM
अभी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट का जमाना: मिताली

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने एकाग्रता, संयम और कौशल के लिहाज से महिला टेस्ट क्रिकेट को महत्वपूर्ण बताया है। मिताली ने कहा कि किसी क्रिकेटर की असली परीक्षा टेस्ट मैचों में होती है, लेकिन अभी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट का जमाना है और इसी से महिला क्रिकेट को आगे बढ़ने में मदद मिल रही है। वैसे भी अगर भारतीय टीम इसके लिए तैयार होती है तो दूसरी टीमों को भी तैयार होना चाहिए।
बतादें कि मिताली ने अपने 18 साल के क्रिकेट करियर में केवल दस टेस्ट मैच खेला है। वहीं, बीसीसीआई से जुड़ने के बाद पिछले 11 वर्षों में अब तक उन्होंने केवल दो टेस्ट मैच खेले हैं। अपने भविष्य के बारे में पूछे जाने पर मिताली ने कहा कि उन्होंने अभी इसके विषय में सोचा नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक फार्म और फिटनेस बनी रहेगी तब तक वो खेलती रहेंगी। फिलहाल अभी उनकी निगाहें अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाली ट्वेंटी-20 विश्व चैंपियनशिप पर है। 
वहीं, विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार 171 रनों की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर ने कहा कि महिला बिग बैश लीग में उनको और स्मृति को खेलने का काफी फायदा हुआ। उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी इसका फायदा मिले। उन्होंने कहा कि यदि महिला आईपीएल का आयोजन देश में होता है तो कई महिला खिलाड़ियों को इसका फायदा मिलेगा। खासकर विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने से काफी मदद मिलेगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS